PM Surya Ghar Yojana: PM सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लिए कब तक कर सकते हैं आवेदन, जानें जल्दी 
 

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत सरकार एक करोड़ घरों पर सोलर पैनल लगाने जा रही है, 
 

पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत सरकार एक करोड़ घरों पर सोलर पैनल लगाने जा रही है, जिसमें सरकार की ओर से भारी सब्सिडी भी दी जा रही है. लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार द्वारा पीएम सूर्य घर योजना शुरू की गई है. जिसमें लोगों के घरों पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे।

पीएम सूर्य घर योजना के तहत सरकार सोलर पैनल लगवाने पर सब्सिडी दे रही है, साथ ही सोलर पैनल लगवाने वाले घरों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली भी दी गई है। पीएम सूर्य घर योजना के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं, सभी राज्यों से लोग आवेदन कर रहे हैं। इस छत पैनल के लिए आवेदन कर रहे हैं।

इस योजना को लेकर कुछ लोगों के मन में कई सवाल हैं, जिनमें से एक यह है कि वे इस मुफ्त बिजली योजना के लिए कब तक आवेदन कर सकते हैं। दरअसल, सरकार की ओर से आवेदन की कोई आखिरी तारीख नहीं दी गई है. . सरकार ने कहा है कि इस योजना के तहत एक करोड़ परिवारों को लाभ मिलेगा.

पीएम सूर्य घर योजना के तहत सरकार की ओर से 18 हजार रुपये से लेकर 78 हजार रुपये तक की सब्सिडी दी जा रही है. अगर आप पीएम सूर्य घर योजना के जरिए सोलर पैनल लगवाते हैं तो आप हर महीने बचने वाली बिजली सरकारी कंपनियों को दान भी कर सकते हैं। बेच सकते हैं।