NH-48 Expressway: बड़ी खबर! इतने समय के लिए बंद रहेगा दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे, इस रूट पर डायवर्ट किया जाएगा ट्रैफिक; जानें क्या है वजह

यदि आप भी दिल्ली और गुरुग्राम के बीच रोज सफर करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। 

 

NH-48 Expressway: यदि आप भी दिल्ली और गुरुग्राम के बीच रोज सफर करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। जी हां, फ्लाईओवर और दो अंडरपास के निर्माण की सुविधा के लिए दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग-48 लगभग 90 दिनों तक बंद रहने वाला है।

जानकारी के अनुसार 500 मीटर का हिस्सा लगभग तीन महीने के लिए बंद रहेगा, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहेगी। एक अंडरपास द्वारका एक्सप्रेसवे को नेल्सन मंडेला मार्ग से जोड़ेगा, दूसरा द्वारका लिंक रोड को NH-48 से जोड़ेगा।

ट्रैफिक को इस रूट पर किया जाएगा डायवर्ट  

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि दो अंडरपास और फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान, वाहनों को एनएचएआई द्वारा दिल्ली की ओर कैरिजवे के बगल में निर्मित स्लिप रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा।

शिव मूर्ति चौराहे के पास एनएच-48 पर यातायात को मुख्य राजमार्ग से नवनिर्मित स्लिप रोड की ओर मोड़ा जाएगा। एनएचएआई के अधिकारियों के अनुसार, निर्माण कार्य 90 दिनों के भीतर पूरा हो जाएगा।

इस मार्ग से गुजरते हैं रोज करीब 75 हजार वाहन 

जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस 14 मार्च तक NHAI को अनापत्ति प्रमाण पत्र देगी ताकि वे निर्माण कार्य शुरू कर सकें। बता दें कि इस मार्ग से रोजाना करीब 75 हजार से भी ज्यादा वाहन गुजरते हैं।