NH 48 Closure : हरियाणा का यह हाइवे 90 दिन के लिए आंशिक रूप से बंद, दिल्ली आने-जाने वालों के लिए बढ़ी समस्याएं, जानें पूरा मामला

हरियाणा के गुरुग्राम से दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों को कठिन समय का सामना करना पड़ेगा।
 

हरियाणा के गुरुग्राम से दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों को कठिन समय का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि रंगपुरी और रजोकरी के बीच एनएच-48 दिल्ली-जयपुर राजमार्ग के कैरिजवे 90 दिनों के लिए बंद रहेंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, निर्माण कार्य के चलते ट्रैफिक डायवर्ट करना जरूरी हो गया है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) भारत माला परियोजना के तहत द्वारका एक्सप्रेसवे का निर्माण कर रहा है, जो NH-48 (दिल्ली-जयपुर राजमार्ग) पर शिव मूर्ति के पास द्वारका लिंक रोड से शुरू होगा। एनएच-48 पर दो अंडरपास और एक एलिवेटेड सेक्शन का निर्माण किया जाएगा। 

एक अधिकारी ने कहा कि इस काम को अंजाम देने के लिए रंगपुरी और रजोकरी के बीच NH-48 पर दोनों कैरिजवे को बंद कर दिया जाएगा। डायवर्जन के बारे में बताया गया कि शिव मूर्ति चौराहे के पास के ट्रैफिक को मुख्य राजमार्ग से नवनिर्मित स्लिप रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा। 

कैरिजवे के बंद होने से सड़क पर ट्रैफिक बढ़ सकती है और लोगों को असुविधा हो सकती है। जो लोग हवाई अड्डे, आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं।

पुलिस ने कहा कि गुरुग्राम और जयपुर की ओर जाने वाले या आने वाले यात्री महरौली-गुड़गांव सड़क का उपयोग कर सकते हैं। द्वारका, कापसहेड़ा और नजफगढ़ की ओर जाने वाले यात्री गुड़गांव रोड फ्लाईओवर से पालम रोड के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं।