Mousum Update: दिल्ली NCR वालों के लिए खुशखबरी! जल्दी मिलेगी गर्मी से राहत होगी बारिश
 

पश्चिमी विक्षोभ के असर से चल रही ठंडी हवाओं ने दिल्ली के मौसम का मिजाज भी बदल दिया है.
 

पश्चिमी विक्षोभ के असर से चल रही ठंडी हवाओं ने दिल्ली के मौसम का मिजाज भी बदल दिया है. अप्रैल के महीने में भी दिल्लीवासियों को हल्की ठंडक का एहसास हो रहा है. मंगलवार को भी ठंडी हवाएं चलती रहीं, जिससे तापमान में गिरावट आई।

मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी. दिल्ली में अगले पांच दिनों तक गर्मी का असर कम रहेगा.

तापमान क्या था
मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 33.5 डिग्री दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 15.8 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 78 से 26 फीसदी रहा.

बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग का यह भी कहना है कि इस पूरे हफ्ते 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है.

इसके चलते दिल्ली में अगले पांच दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा. बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 35 डिग्री जबकि न्यूनतम 18 डिग्री रहने की संभावना है. बुधवार और शुक्रवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

दिल्ली की हवा
वहीं, मंगलवार को दिल्ली का AQI 145 दर्ज किया गया जो "मध्यम" श्रेणी में आता है. दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों में प्रदूषण "मध्यम" या "संतोषजनक" श्रेणी में रहा। मंगलवार को प्रदूषण केवल लोधी रोड, मुंडका और एनएसआईटी द्वारका में प्रारंभिक "खराब" श्रेणी में रहा। अगले तीन दिनों तक दिल्ली में प्रदूषण "मध्यम" श्रेणी में रहेगा।