Liquor Shops:  दिल्ली समेत इन शहरों में 25 मई तक नहीं बिकेगी शराब, दुकानें बंद रखने का लिया फैसला

लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार थम गया है। सभी राजनीतिक दलों ने जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है।
 

Liquor Shops: लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार थम गया है। सभी राजनीतिक दलों ने जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। छठे चरण की वोटिंग से पहले शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया गया है। 

शुक्रवार से सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता आखिरी व सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। छठे फेज की वोटिंग से पहले प्रशासन के बड़े आदेश पर दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में में शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया गया है। अगले 48 घंटे इन शहरों में चुनाव के चलते शराब की दुकानें बंद रखने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

लाइसेंस वाली शराब की दुकानें बंद
चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार, 23 मई शाम 6 बजे से 25 मई मई शाम 6 बजे तक तक शराब की दुकानें बंद रखा जाएगा। इतना ही नहीं इन शहरों में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन यानी 4 जून को भी शराब की सभी दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है। 25 मई को दिल्ली और हरियाणा की लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, जिससे पहले यह आदेश दिया गया है।

हरियाणा के गुड़ुग्राम में भी 25 मई को मतदान कराया जाएगा। गुड़गांव जिला प्रशासन की तरफ से जारी निर्देशों में यह बड़ी जानकारी दी गई है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए निर्धारित 4 जून को भी शराब की बिक्री बंद रहेगी।

जिला प्रशासन ने इतने लाख की शराब की जब्त
कुछ रिपोर्ट की मानें तो लोकसभा चुनाव के बीच हरियाणा के गुरुग्राम जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 61 लाख रुपये की शराब को जब्त किया है। जानकारी के लिए बता दें कि छठे चरण में 25 मई को छह राज्य व दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर वोटिंग होनी है।

इस चरण में हरियाणा की सभी 10 सीटों के साथ-साथ दिल्ली की सभी सात सीटें शामिल रहेंगी, जहां सुरक्षा पुख्ता के कड़े इंतजाम रहेंगे। मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 6 बजे तक होगा। सभी सीटों के नतीजें 4 जून को जारी किए जाएंगे।