HKRN Employees: हरियाणा में HKRN कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बच्चों की पढ़ाई में फ्री होगी फीस

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड कर्मचारियों के हित में बड़ा कदम उठाया है। विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले एचकेआरएन डी ग्रुप के कर्मचारियों  के बच्चों की पूरी फीस और ग्रुप सी के बच्चों की 75 फीसदी फीस माफ की जाएगी। 

 

HKRN Employees: गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड कर्मचारियों के हित में बड़ा कदम उठाया है। विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले एचकेआरएन डी ग्रुप के कर्मचारियों  के बच्चों की पूरी फीस और ग्रुप सी के बच्चों की 75 फीसदी फीस माफ की जाएगी। यह व्यवस्था यूनिवर्सिटी के सभी कोर्सों के लिए लागू की गई है।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि कई ऐसे कर्मचारी है जो यूनिवर्सिटी में काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं। उनकी सैलरी नियमित कर्मचारियों की तुलना में काफी कम है। अब उनके बच्चे भी उच्च शिक्षा ग्रहण करने की उम्र के हो गए हैं। साथ ही उनकी आजीविका का साधन सिर्फ यूनिवर्सिटी से मिलने वाली सैलरी  ही है। विश्विद्यालय ने इन कर्मचारियों को राहत देने के लिए बच्चों की फीस माफ करने का फैसला लिया है। 

प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि यूनिवर्सिटी का उद्देश्य है की कोई भी योग्य और जरूरतमंद बच्चा फीस के कारण शिक्षा ग्रहण करने से वंचित ना रहे।

अक्सर देखा गया है कि छोटे व कच्चे कर्मचारियों के बच्चे काफी सृजनात्मक और कौशल युक्त होते हैं उन्हें सही मार्गदर्शन की जरुरत होती है। ऐसे बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए।

गुरु जंभेश्वर महाराज के नाम पर स्थापित गुरु जंभेश्वर एंव विज्ञान प्रद्योगिकि विश्वविद्यालय इस  दिशा में कदम उठा रहा है। इससे पहले भी विश्विद्यालय शोधार्थियों के लिए स्कॉलरशिप की संख्या और राशि दोगुना कर चुका है।

यूनिवर्सिटी के कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने बताया कि एचकेआरएनएल कर्मचारियों के बच्चों की फीस इसी सत्र से माफ की जाएगी। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।