इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बनी हरियाणा की बेटी, गांव पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत 

हरियाणा में होडल के एक छोटे से गांव की रहने वाली नंदनी सौरोत एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बन गई है।
 

Haryana News: हरियाणा में होडल के एक छोटे से गांव की रहने वाली नंदनी सौरोत एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बन गई है। गांव गढ़ी पट्टी निवासी नंदनी सौरोत का सेलेक्शन इंडियन एयर फ़ोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के तौर पर हुआ है। सेना में भर्ती होने के बाद जब नंदनी सौरोत गांव पहुंची तो गांव के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। 

इस दौरान करीब 2 किलोमीटर रोड शो किया गया और बेटी का जगह- जगह पर  फूल माला डालकर स्वागत किया। सभी लोगों ने नंदनी का हौसला बढ़ाया और शुभकामनायें दी। बता दें कि बचपन से ही सेना में भर्ती होने का ख्वाब देखने वाली नंदनी ने 12 कक्षा की पढाई केंद्रीय विधालय से की थी और एमएससी मैथमेटिक्स से देहली यूनिवर्स्टी से की थी।

नंदनी एक एथलेक्टिक्स भी है और उन्होनें कई गोल्डमेडल भी जीते है। नंदनी का शुरू से ही सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना था और आज उसने अपना यह सपना पूरा कर माता पिता का नाम रोशन किया है। नंदनी के पिता भी आर्मी में रहे हैं। पिता शिवसिंह ने काश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पेडल यात्रा की थी और दौड़ में मैडल की प्राप्त कर रखे हैं।


नंदनी ने एयरफ़ोर्स की परीक्षा पास कर इंटरव्यू के बाद एयर फ़ोर्स में फ़्लाइंग ऑफिसर बनी हैं। अपनी इस उपलब्धि पर नंदनी ने बताया की उन्हें बड़ी ख़ुशी हो रही है, गांव के लोगों ने बड़ा लाड प्यार उन्हें दिया है। उन्होनें कहा कि शुरुआत में कठिनाई सभी को आती हैं लेकिन हिम्मत नहीं हारनी चाहिए अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर रखो लगातार अपने सपने को देखते हुए मेहनत करो तभी सफलता मिलेगी।