हरियाणा की शूटर अशिमा बेटी ने दीवाली पर दिया बड़ा तोहफा, लक्ष्मी लेकर पहुंची घर 

 
 

Rhotak News: धनतेरस पर घर पहुंची गोल्डन लक्ष्मी अशिमा अहलावत का रोहतक पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया शूटर अशिमा ने साउथ कोरिया में आयोजित हुई 15वी एशिया शूटिंग चैंपियन में गोल्ड मेडल वह गोवा में आयोजित नेशनल गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता 2009 में पिता की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

पिता नरेंद्र अहलावत की मौत के 7 महीने बाद छोटी बहन करने का जन्म हुआ बेटियों का जुम्मा उनकी मां सुमित्रा के कंधों पर आ गया था डॉक्टर सुमित्रा लॉ कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर है। उन्होंने अपनी दोनों बेटियों को पिता की कमी महसूस ना हो इसके लिए दिन-रात मेहनत करके उन्हें सफल बनाने की कोशिश करी।

14 साल की मेहनत के बाद बेटी अशिमा ने अपनी मां को दिवाली का सुनहरा तोहफा दिया है अपनी बेटी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतने पर लौट के बाद नाम आंखों से स्वागत किया उन्होंने कहा कि मुझे बेटी पर गर्व है कि मेरी बेटी मेरे लिए धनलक्ष्मी है उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कर परिवार का नाम ऊंचा किया।

गांव खरकड़ा की बेटी अशिमा का अहलावत परिवार और उच्च अधकारी ने रोहतक पहुंचने पर फूल मालाओं के साथ स्वागत किया सुमित्रा ने बताया कि जिस समय अशिमा का जन्म हुआ जब उसके पिता को छोड़ पूरा परिवार बेटी के होने पर नाखुश था लेकिन हम शुरू से ही अपनी बेटी को भाग्यशाली मानते थे।

क्योंकि जिस समय अस्मिता का जन्म हुआ तभी मुझे लगा था कि मैं एक हीरा पैदा किया है और अशिमा ने 12वीं कक्षा में हम मोनेटाइजेशन में स्टेट ऑफ कर में ढाई साल में नेशनल में इंटरनेशनल स्तर पर 18 मेडल हासिल कर यह सच कर दिया।


सुमित्रा का कहना है कि रश्मिका का शुरू से ही शूटिंग की तरफ ज्यादा जान रहा जिससे चलते अक्सर वह यूट्यूब पर भी शूटिंग की वीडियो देखती रहती थी लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि वह अपनी पढ़ाई को छोड़कर गेम्स की तरफ जाए। क्योंकि वह पढ़ाई में काफी अच्छी रही है इसलिए मैं चाहती थी कि यूपीएससी के लिए तैयारी करें इसके लिए मैंने इसमें का के सामने 12वीं कक्षा में 98 अंक हासिल करने की शर्त रखी।

अशिमा ने अपना हस्तम पूरा करने के लिए मेहनत कर 98.8 प्रतिशत अंक से लिखिए फिर मुझे लगा कि अब इसे रोकना नहीं चाहिए इसके बाद शहर में शूटिंग भेजना होने के कारण रश्मिका ने 2021 में दिल्ली में जाकर शूटिंग प्रैक्टिस शुरू कर दी।