Haryana Weather Update: हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, अगले सप्ताह 4 से 6 डिग्री तक बढ़ सकता है तापमान

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल रहा है। पिछले दो दिनों से प्रदेश में मौसम सुहावना बना हुआ है।
 

Haryana Weather Update: वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल रहा है। पिछले दो दिनों से प्रदेश में मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा में बिराश की संभावना बहुत कम है।  मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव से बारिश के आसार कम है। 

हरियाणा में बारिश के आसार नहीं: चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले सप्ताह में हरियाणा का अधिकतम तापमान 4 से 6 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है. आने वाले दिनों में हरियाणा का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. विभाग के मुताबिक वीरवार की तुलना में शुक्रवार को औसत न्यूनतम तापमान में 1.4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई थी. हालांकि ये तापमान सामान्य से -3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे है.

हरियाणा का अधिकतम तापमान: हरियाणा में न्यूनतम तापमान हिसार में 16.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा हरियाणा का अधिकतम तापमान नूंह में 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल हरियाणा में हीटवेव यानी लू की कोई सूचना नहीं है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार तक हरियाणा में बादल छाए रह सकते हैं. कुछ जिलों में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. लेकिन ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. सोमवार के बाद से मौसम साफ रहने की उम्मीद है. जिसके बाद गर्मी में बढ़ोतरी हो सकती है.