Haryana Weather Update: हरियाणा में गर्मी से लोगों का बुरा हाल, अगले दो दिनों में होगी झमाझम बारिश; देखें मौसम पूर्वानुमान

 

Haryana Weather Update:  हरियाणा इस समय तपती धूप और चलने वाली लूं से झुलस रहा है । अब तक हरियाणा के हिसार में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया है।  ये तकरीबन 44 डिग्री तक पहुंच गया है । वही सिरसा भी इसी पंक्ति में शामिल है ये 43.4 डिग्री रहा है । हिमाचल मैं खराब मौसम को लेकर किए गए येलो अलर्ट के बीच सभी जगह मौसम साफ बना हुआ है.  इससे तापमान में भी उछाल दर्ज किया गया है।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 16 मई के बाद मौसम में परिवर्तन होगा। 16 से 18 मई तक हल्की मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है इस दौरान कहीं-कहीं तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 18 मई को प्रदेश के काफी इलाकों में बरसात की आशंका जताई जा रही है।

19 मई से प्रदेश का मौसम खुश्क होगा , मौसम विभाग ने कहा है कि हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय 19 मई तक कि अपना असर दिखाएगा उन्होंने प्रदेश के माध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश होने की और तेज तूफान चलने की चेतावनी दी है।

सोमवार को हरियाणा में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है अब यह सामान्य से 1.8 डिग्री तक बढ़ चुका है।

हिमाचल में रविवार को मौसम ने कई रंग दिखाए थे पानी में ताजा बर्फबारी हुई थी और शिमला में काफी तेज आंधी चली थी सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 40 के पार हो चुका है