Haryana Weather Update: अगले 3 घंटों में हरियाणा के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी ने हरियाणा के लोगों का हाल बेहाल किया हुआ है। लेकिन आज कई जिलों में हुई बारिश से मौसम सुहाना हुआ। हरियाणा के हिसार स्थित कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ द्वारा आज 26 जून 2024 को शाम 4:10 बजे मौसम को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया गया है।
 


पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी ने हरियाणा के लोगों का हाल बेहाल किया हुआ है। लेकिन आज कई जिलों में हुई बारिश से मौसम सुहाना हुआ। हरियाणा के हिसार स्थित कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ द्वारा आज 26 जून 2024 को शाम 4:10 बजे मौसम को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया गया है। इसके अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में आज गरज- चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना बताई गई है।


इन जिलों में होगी बारिश
विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार अगले तीन घंटों में प्रदेश के महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, नूँह, रेवाड़ी, झज्जर, फरीदाबाद जिलों में कहीं- कहीं तेज हवाएं चलने की संभावना बताई गई है। इसके अलावा इन स्थानों पर गरज- चमक के साथ हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है।

आगे ऐसा रहेगा मौसम
बता दें कि मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में 30 जून से मानसून के प्रवेश करने को लेकर पहले ही पूर्वानुमान जारी किया जा चुका है। उससे पहले 26 और 27 जून को तेज हवाओं व गरज-चमक के साथ प्री मानसून की गतिविधियां भी देखने को मिल सकती हैं। वहीं 28 जून को भी बारिश की संभावना बताई गई है।