Haryana Weather Update: हरियाणावालों को भीषण  गर्मी से मिली राहत, हिसार, रोहतक समेत इन जिलों में हुई बारिश
 

हरियाणा में नौतपा के आठवें दिन प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। सुबह से ही तेज हवाएं चलने से मौसम सुहाना बना हुआ था। भीषण गर्मी के बीच कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई।
 

 
Haryana Weather Update: हरियाणा में नौतपा के आठवें दिन प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। सुबह से ही तेज हवाएं चलने से मौसम सुहाना बना हुआ था। भीषण गर्मी के बीच कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई।

हरियाणा में नौतपा के आठवें दिन सुबह से तेज हवा चली। गत दिनों के मुकाबले शनिवार को सूरज की किरणें कमजोर रही। तपिश में कमी आने के कारण लोगों को कुछ राहत मिली। दोपहर एक बजे बादल छाने लगे। डेढ़ बजे तक बादलों ने आसमान पूरी तरह घेर लिया।

 दोपहर दो बजे आंधी चली। साथ-साथ आसमानी बिजली की कड़कड़ाहट सुनाई दी। कुछ देर में बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम के परिवर्तन से लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं रोहतक के कलानौर कस्बे में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। इस कड़ी में हिसार में बूंदाबांदी होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

पिछले दिनों में गर्मी का असर सड़कों पर साफ दिखने को मिल रहा था। भीषण गर्मी में बहादुरगढ़ से अपने वाहनों में दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए अब मेट्रो सुरक्षित और सुकून भरी यात्रा के लिए पहली पसंद है। हालात यह हैं कि बहादुरगढ़ में शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन पर ही यात्रियों से गाड़ी फुल हो रही है।

 अगले स्टेशन बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को बैठने की जगह भी नहीं मिल पा रही है। डीएमआरसी से मिले आंकड़े बताते हैं कि पिछले साल मई में जहां मेट्रो में प्रतिदिन औसतन 52.42 लाख लोगों ने सफर किया था, वहीं इस साल मई में प्रतिदिन औसतन 60 लाख यात्री मेट्रो में सफर कर रहे हैं।