Haryana Weather: हरियाणा में मौसम फिर लेगा करवट, नया पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम 
 

हरियाणा के मौसम में निरंतर बदलाव जारी है। कभी भीषण गर्मी पड़ रही है तो कभी बरसात होनी शुरू हो जाती है।
 

Haryana Weather: हरियाणा के मौसम में निरंतर बदलाव जारी है। कभी भीषण गर्मी पड़ रही है तो कभी बरसात होनी शुरू हो जाती है। देश के उत्तर पर्वतीय क्षेत्रों में मंगलवार से एक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय  हुआ है। जिससे हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसी दौरान आने वाले दो दिन में तेज गति से हवाएं चलने और हल्की बारिश की होने की आशंका है। 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तरी राजस्थान और प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने से 13 से 15 मई के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बारिश व बूंदाबांदी हुई है जिससे तापमान में भी गिरावट आयी है।

बता दें कि दो दिन मौसम सुहाना रहने के बाद 19 से 22 मई के दौरान एक बार फिर से हवाओं की दिशा में बदलाव होने से तापमान में बढ़ोतरी और गर्मी अपना असर दिखाएगी। मगर 23 मई को एक नया ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 23 से 25 मई के दौरान फिर से प्री मानसून गतिविधियां देखने को मिलेगी। 

सोमवार को हुई बारिश से नारनौल में अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल सरसों भीग गई है जबकि मौसम विभाग ने आगामी 18 मई तक अंधड़ के साथ बारिश की संभावना जताई है। हालांकि बारिश के बाद विभाग ने उठान प्रक्रिया शुरु कर दी है लेकिन उठान प्रक्रिया धीमी गति से चल रही है जबकि हजारों क्विंटल के करीब सरसों खुले आसमान के नीचे रखी हुई है। 

बता दें कि जिले में पिछले तीन दिन से लगातार मौसम में बदल रहा है। जिसके तहत सायं के समय तेज अंधड़ के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही है। सोमवार को तेज बारिश देखने को मिली। जिसके चलते नारनौल मंडी में खुले में रखी हजारों क्विंटल के करीब सरसों भीग गई जबकि मौसम विभाग ने भी 18 मई तक मौसम परिवर्तन की संभावना जताई है।