हरियाणा में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी शिक्षक की मौत, साढ़े 4 महीने बाद पत्नी समेत 4 लोगों पर केस दर्ज

हरियाणा के यमुनानगर में करीब साढ़े 4 महीने पहले संदिग्ध हालात में इस्माइलपुर स्थित विद्यालय के टीचर प्रवीण कुमार की मौत हो गई थी।
 

हरियाणा के यमुनानगर में करीब  साढ़े 4 महीने पहले संदिग्ध हालात में इस्माइलपुर स्थित विद्यालय के टीचर प्रवीण कुमार की मौत हो गई थी। टीचर  प्रवीण की हत्या मामले में बुधवार रात को थाना छछरौली में केस दर्ज हुआ है। प्रवीण के पिता ने बेटे की पत्नी समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। उनके पिता का कहना है कि उन्हें बेटे की डायरी मिली है, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए पत्नी व 4 लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

थाना छछरौली रे गांव भूखड़ी निवासी रिटायर मास्टर श्याम सिंह के बेट प्रवीण कुमार इस्माइलपुर के स्कूल में सांइस पढ़ाते थे। 16 फरवरी की रात प्रवीण की मौत संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। प्रवीण स्कूल के पास ही एक कमरे में अकेले रहते थे।

पुलिस और परिजन जब मौके पर पहुंचे तो प्रवीण के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया लेकिन मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ तो विसरा प्रिजर्व करवा कर जांच के लिए भेज दी। 

SHO रोहताश सिंह का कहना है कि प्रवीण के पिता ने SP कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया था जिसमें शिक्षक प्रवीण की डायरी का भी जिक्र किया गया है। डायरी में प्रवीण ने अपनी पत्नी रिम्पल के अलावा रिम्पी, दोस्त चंद्रभान, अमनदीप गिल और जितेंद्र सिंह का जिक्र करते हुए लिखा की वे सभी उसे कई दिनों से प्रताड़ित कर रहे हैं।

बता दें कि रिम्पल के तलाक का केस कोर्ट में डालने पर श्याम सिंह ने वकील के माध्यम से बीमा कंपनी को नोटिस भेज कर बीमे के पैसे को रुकवा दिए थे। प्रवीण के पिता श्याम सिंह ने बताया कि उन्हें पता चला कि उनके बेटे ने मौत से पहले अपने दो जीवन बीमा करवाए। एक पॉलिसी पिछले साल अक्टूबर में साढ़े चार लाख की तो दूसरी पॉलिसी 10 नवंबर को 25 लाख रुपए की कराई थी। दोनों ही पॉलिसी में रिम्पल नॉमिनी है। 

10 नवंबर को बेटे ने जीवन बीमा कराया और 14 नवंबर को रिम्पल ने तलाक का केस कोर्ट में डाल दिया। इसके बाद उन्होंने तुरंत ही वकील के माध्यम से बीमा कंपनी को नोटिस भेज कर बीमे के पैसे को रुकवा दिए। अब प्रवीण के पिता ने बेटे की पत्नी सहित पांच के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।