Haryana School Closed: हरियाणा के गुरुग्राम फरीदाबाद में स्कूल रहेंगे बंद, जिला प्रशासन ने जारी किये आदेश

 
 

हरियाणा के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने एनसीआर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के उपायुक्तों को पत्र जारी कर निर्देश दिये हैं कि वे अपने-अपने  जिलों में AQI (वायु गुणवत्ता सूचकांक) को ध्यान में रखकर स्कूल खोलने या बंद करने का निर्णय स्वयं ले सकते है।

इसी के मद्देनजर अब गुरुग्राम जिला प्रशासन ने फैसला लिया है। गुरुग्राम में पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। जिला प्रशासन की तरफ से यह आदेश जारी किये गए हैं.

फरीदाबाद ब्रेकिंग:- जिला में पहली से पांचवी कक्षा तक के विद्यार्थियों की दिवाली 12 नवंबर तक तक रहेगी छुट्टी। जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने जारी के आदेश।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि हाल के दिनों में एनसीआर के कुछ क्षेत्रों में वायु प्रदूषण बढ़ गया है जिसको ध्यान रखते हुए निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी जिले के सरकारी और निजी स्कूल बंद किए जाते है तो उन स्कूलों की अध्यापकों द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं ली जाएंगी।

        उन्होंने बताया कि संबंधित जिला के उपायुक्त ही यह फैसला ले सकते हैं कि स्कूल बंद करना है और  फिर दोबारा कब खोलना है। एक ही जिला में ग्रामीण और शहरी इलाकों के स्कूलों के लिए अलग-अलग फैसले हो सकते हैं। केवल वहीं स्कूल बंद किये जायेंगे जहां वायु प्रदूषण अधिक होगा। जहां स्कूल बंद किये जायेंगे वहां विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे