Haryana School Closed: हरियाणा के इस जिले में 12वीं तक सभी स्कूल बंद, जिला प्रशासन ने लिया फैसला

 
 


Haryana School Closed: हरियाणा के कई इलाकों में बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, बहादुरगढ़, झज्जर, भिवानी, रेवाड़ी, करनाल, रोहतक समेत कई जिलों में 5वीं तक के बच्चों की छुट्टी की गई है वहीं सोनीपत और पानीपत में 12वीं तक सभी स्कूलों की छुट्टियां कर दी है।

बढ़ते प्रदूषण के चलते उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने पहली कक्षा से 12वीं कक्षा तक के जिले के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को नौ व 10 नवंबर को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। ये आदेश स्कूलों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केंद्रों सहित सरकारी स्कूलों की प्री-प्राइमरी, प्राइमरी और नर्सरी से 12वीं कक्षाओं पर लागू रहेंगे।

उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने ये निर्देश बुधवार को जारी किए। उन्होंने बताया कि एयर क्वालिटी इंडेक्स में लगातार बढ़ोतरी होने से ग्रेप के स्टेज-4 की स्थिति आ गई है। अत्यंत गंभीर श्रेणी की स्थिति बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव का अंदेशा बना हुआ है।

सभी निर्माण कार्य जिले में बंद किए जाएं। उन्होंने कहा कि सरकारी बिल्डिंगों के निर्माण कार्य भी वर्तमान में आगामी आदेशों तक बंद किए गए हैं। उन्होंने लोगों से भी अपील की की वह खुले में कूड़ा ना जलाएं।