Haryana News: हरियाणा रोडवेज ड्राइवर की बड़ी लापरवाही: दोस्त को थमाया चलती बस का स्टीयरिंग, खतरे में डाली यात्रियों की जान, परिवहन विभाग ने लिया बड़ा एक्शन

हरियाणा में फतेहाबाद के टोहाना में रोडवेज बस ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है। ड्राइवर ने सवारियों से भरी बस में अपने दोस्त को स्टेयरिंग थमा दिया।
 

Haryana News: हरियाणा में फतेहाबाद के टोहाना में रोडवेज बस ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है। ड्राइवर ने सवारियों से भरी बस में अपने दोस्त को स्टेयरिंग थमा दिया। जब रैश ड्राइविंग से दूसरे वाहनों को परेशानी हुई तो उन्होंने बस रुकवाई और हंगामा कर दिया।

लोगों के गुस्से को देख तुरंत युवक ने ड्राइवर सीट छोड़ी और आनन-फानन ड्राइवर सीट पर आकर बैठ गया। इसकी लोगों ने वीडियो भी बना ली। पहले ड्राइवर कहता रहा कि वह खुद बस चला रहा था। हालांकि, जब सवारियों ने शिकायत की तो ड्राइवर माना। ड्राइवर का कहना था कि युवक रोडवेज में अप्रेंटिस पर लगा हुआ है।

उकलाना से टोहाना आ रही थी बस
युवक की रैश ड्राइविंग से परेशान हुए लोगों ने बताया कि फतेहाबाद डिपो की बस उकलाना से टोहाना आ रही थी। टोहाना के पास पहले बस ने अन्य वाहनों को कट मारते हुए ओवरटेक किया। बाद में एक स्पीड ब्रेकर पर बस में बैक गियर लगा दिया, जिससे पीछे खड़े वाहन बाल-बाल बचे।

तब लोग बस की ओर आए और देखा कि बस की ड्राइविंग सीट पर बिना वर्दी पहने कोई युवक बैठा है। वहीं, ड्राइवर और कंडक्टर पीछे यात्रियों की सीट पर बैठे थे। जब लोगों ने वीडियो बनाना शुरू किया तो ड्राइवर फौरन उठकर आ गया और ड्राइविंग सीट पकड़ ली।

यात्रियों ने कहा- ड्राइवर झूठ बोल रहा है
लोगों ने जब शिकायत की तो ड्राइवर ने अपना परिचय कुलदीप सिंह निवासी कन्हडी के रूप में दिया। वहीं, आरोपी युवक राकेश कुमार निवासी पारता था। पकड़े जाने पर ड्राइवर का कहना था कि बस वही चला रहा था। जब यात्रियों से इस बारे में पूछा गया तो ड्राइवर को उन्होंने झूठा बताया। कहा कि बस वह युवक ही चला रहा था। ड्राइवर पीछे आराम कर रहा था।

झूठ पकड़े जाने पर ड्राइवर ने कहा कि युवक बस चलाना सीख रहा है। लोगों ने सवाल उठाया कि ड्राइविंग सीखने के लिए अलग से बस है तो यात्रियों की जान जोखिम में क्यों डाली? इस पर ड्राइवर कोई जवाब नहीं दे पाया।

शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी
इस बारे में रोडवेज सब डिपो टोहाना के अधिकारी विनोद कुमार ने कहा, 'मामला सामने आया है, लेकिन अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। बस किलोमीटर स्कीम के तहत लगी हुई है। इस तरह किसी और को गाड़ी देना गलत है। यदि कोई शिकायत मिली तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।'