Haryana : हरियाणा के कुरुक्षेत्र मे खालिस्तान फंडिंग मामले में स्वीट हाउस की दुकान पर NIA का छापा

 
Haryana : खालिस्तान टेरर फंडिंग मामले को लेकर एनआईए टीम ने यमुनानगर में छापेमारी की है। एनआईए टीम ने यह रेड गुरु नानक खालसा कॉलेज रोड स्थित मेजर सिंह नाम के व्यक्ति के घर पर की। 

इस दौरान टीम ने परिवार के लोगों से पूछताछ की, यहां तक पूरे घर में सर्च अभियान भी चलाया गया।

बताया जा रहा है एनआईए ने जिस घर में दस्तक दी थी, उस घर का एक रिश्तेदार अमेरिका में रहता है, जो किसी मामले में वांटेड बताया जा रहा है।

अमेरिका से कोई पेमेंट यहां ट्रांसफर हुई है, जिसके बारे में टीम पूछताछ करने के लिए यहां पहुंची थी। बताया जा रहा है एनआईए ने इस घर से कुछ दस्तावेजों के अलावा लैपटॉप भी लेकर गई है। 

जब NIA के अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया, तो उन्होंने कहा, "इस समय इस विषय पर कोई वक्तव्य नहीं हो सकता, हम बाद में इसके बारे में बताएंगे।" लेकिन इस घर में एनआईए की छापेमारी का कारण आसपास के लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

वहीं, देखते ही देखते घर के बाहर लोगों की भीड़ का जमावड़ा भी लग गया। बताया जा रहा कि इस प्रकार की रेड पंजाब, हरियाणा के अलावा उत्तर भारत के कई राज्यों में की जा रही है। 

इसी कड़ी के तहत एनआईए की टीम यहां जांच के लिए पहुंची थी। टीम सुबह यहां करीब चार से पांच घंटे तक रही है।

मिठाई विक्रेता के प्रतिष्ठान को खंगाला

कुरुक्षेत्र के सलारपुर रोड पर बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने रेड की जिसे हड़कंप मच गया। जांच एजेंसी की टीम सुबह करीब 6:30 बजे नयन अनाज मंडी के सामने स्थित रेशम स्वीट हाउस पर पहुंची। 

टीम ने सबसे पहले घर के सभी सदस्यों के मोबाइल अपने पास जमा किए। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों से  विदेशी फंडिंग को लेकर पूछताछ की। उसके बाद घर की तलाश ली तो फिर नीचे स्वीट हाउस को भी खंगाला।

हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार जांच के दौरान टीम ने कोई साक्षात्कार नहीं किया, लेकिन इस कार्रवाई के दौरान लगभग दो घंटे तक चली जाने वाली क्रिया के बावजूद, आसपास के लोग भी इसके चर्चा का केंद्र बन रहे हैं। 

रेशम सिंह ने स्पष्ट किया कि उनके साथ किसी प्रकार का विवाद नहीं है और उन्हें इस मामले से कोई लेन-देन नहीं है।