Haryana News : चारधाम यात्रा पर गई हरियाणा रोड़वेज के बस ड्राइवर को उत्तराखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या था मामला 
 

हरियाणा रोड़वेज विभाग के एक ड्राईवर को उत्तराखंड पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है
 

Haryana News : हरियाणा रोड़वेज विभाग के एक ड्राईवर को उत्तराखंड पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. ड्राईवर पर आरोप है कि उसने पुलिस को सड़क हादसे की झूठी सूचना देकर गुमराह करने का काम किया है. उत्तरकाशी जिले के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने बताया कि ड्राइवर प्रवीण कुमार के खिलाफ पुलिस थाना बड़कोट में मामला दर्ज करने के बाद उसे सोमवार देर शाम जानकीचट्टी की पार्किंग से गिरफ्तार किया गया है.

डायल 112 पर दी झूठी सूचना

पुलिस का कहना है कि आरोपी ड्राइवर ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस और प्रशासन को सूचना दी थी कि पालीगाड़ में एक टैम्पो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे की सूचना मिलते ही बड़कोट के उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार के साथ राज्य आपदा मोचन बल की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन मौके पर कोई वाहन दुर्घटनाग्रस्त नहीं मिला. 

करीब तीन घंटे तक पुलिस और प्रशासन की टीम यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर घटनास्थल की तलाश में जुटी रही लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसके बाद कॉल करने वाले शख्स को फोन किया तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा. जिसके बाद पुलिस और प्रशासन को अंदेशा हुआ कि किसी ने झूठी सूचना दी है.

हरियाणा के जींद से है ड्राईवर

 जिला अधीक्षक ने बताया कि जिस बस के ड्राइवर ने यह झूठी सूचना दी थी, वह बस हरियाणा से चारधाम यात्रा पर आती है. आरोपी ड्राइवर जींद जिले के सफीदों थाना क्षेत्र के हाट गांव का रहने वाला है. पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले ड्राईवर को जानकीचट्टी से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि जब इस ड्राईवर को गिरफ्तार किया गया, तब वह शराब पी रहा था. वहीं पुलिस पूछताछ में आरोपी ड्राइवर ने अभी तक स्पष्ट नहीं किया है कि उसने इस तरह की हरकत क्यूं की है.