Haryana News: हरियाणा के MLA और IAS की सगाई का दूसरा फंक्शन दार्जिलिंग में हुआ, सिक्किम CM भी पहुंचे
 

हरियाणा के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भव्य बिश्नोई और सिक्किम कैडर की IAS परी बिश्नोई की सगाई हो गई है।
 

Haryana News: हरियाणा के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भव्य बिश्नोई और सिक्किम कैडर की IAS परी बिश्नोई की सगाई हो गई है। फंक्शन शनिवार को दार्जिलिंग में हुआ, जिसमें सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग भी पहुंचे। उन्होंने परी और भव्य को बधाई दी। IAS परी इस समय गंगटोक में नियुक्त हैं।
पारिवारिक सदस्य फंक्शन में शामिल 
कुलदीप बिश्नोई, रेणुका और चंद्रमोहन बिश्नोई समेत परी के पारिवारिक सदस्य फंक्शन में शामिल हुए। इससे पहले राजस्थान के बीकानेर में भव्य और परी बिश्नोई की सगाई के तहत रंग छाछड़ा की रस्में अदा की गई थीं, जिसमें राजस्थान के विधायक और पूर्व CM भजनलाल के करीबी लोगों और बिश्नोई समाज के संतों ने पहुंच कर दोनों को आशीर्वाद दिया था।

सगाई के बाद फोटो शूट

बीकानेर में सगाई और धार्मिक रस्में संपन्न होने के बाद आदमपुर भव्य और परी का यादगार फोटो शूट हुआ। बीकानेर के मुकाम के पास रेत के टीलों पर शाम को यह फोटो शूट किया गया, जिसमें भव्य ने परी के सामने अपने प्यार का इजहार किया।
चैतन्य नहीं पहुंच पाए दोनों कार्यक्रम में
कुलदीप बिश्नोई के छोटे बेटे चैतन्य बिश्नोई इस सगाई कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए। चैतन्य इन दिनों लंदन में क्रिकेट लीग में व्यस्त हैं। इसलिए वह दोनों कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाए। चैतन्य की सगाई दिल्ली की सृष्टि अरोड़ा के साथ हुई है।

कौन है IAS परी बिश्नोई 

राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा तहसील के गांव काकरा में परी बिश्नोई का जन्म 26 फरवरी 1996 को हुआ था। उनके पिता मनीराम बिश्नोई एडवोकेट हैं तो वहीं उनकी मां सुशीला बिश्नोई राजस्थान जीआरपी में पुलिस अधिकारी है। 2019 की यूपीएससी परीक्षा में उन्हें 30वां स्थान मिला था। फिलहाल वो सिक्किम के गंगटोक में लैंड रेवेन्यू डिपार्टमेंट में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। तीसरे प्रयास में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली थी।

2020 बैच की IAS अफसर परी
IAS परी बिश्नोई 2020 बैच की अफसर हैं। तीसरे प्रयास में उन्होंने UPSC की परीक्षा उत्तीर्ण की। उनके IAS बनने के बाद दोनों परिवारों के करीबियों ने यह रिश्ता करवाने में प्रमुख भूमिका निभाई। परी ने अपनी स्कूली शिक्षा अजमेर और ग्रेजुएशन दिल्ली में की। परी के पिता मनीराम बिश्नोई एडवोकेट हैं, जबकि मां सुशीला बिश्नोई राजकीय रेलवे पुलिस में इंस्पेक्टर हैं।

आदमपुर से विधायक हैं भव्य बिश्नोई 

पूर्व सीएम स्वर्गीय भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से विधायक थे. कांग्रेस में खींचतान के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे। फिर इसी सीट पर बीजेपी से इन्होंने अपने बेटे को चुनाव लड़वाया। बेटे भव्य बिश्नोई इस आदमपुर उपचुनाव में शानदार जीत हुई और वो अब आदमपुर विधानसभा सीट से विधायक है। भव्य बिश्नोई ने लंदन से अपनी पढ़ाई पूरी की है।