Haryana News: हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज, मतदाता सूची पूरी करने के लिए लिखा पत्र

 हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जोरों-शोरों से जुटी हुई हैं। विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग ने भी तैयारियां तेज कर दी है।
 

Haryana News: हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जोरों-शोरों से जुटी हुई हैं। विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव आयोग ने भी तैयारियां तेज कर दी है। इसी बीच चुनाव आयोग ने हरियाणा समेत तीन राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को 20 अगस्त तक मतदाता सूची के विशेष सारांश पुनरीक्षण को पूरा करने के लिए पत्र लिखा है।

दरअसल हरियाणा में विधानसभा चुनाव इसी साल अक्टूबर में संभावित हैं। इसी को लेकर चुनाव आयोग ने मतदाता सूची को अपडेट करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए हरियाणा के अलावा झारखंड, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर के सीईओ को पत्र लिखा है। चुनाव आयोग के अनुसार, तय कार्यक्रम के मुताबिक अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 20 अगस्त तक किया जाएगा। 

हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में मतदाता के रूप में नामांकन की कट-ऑफ तारीख 1 जुलाई होगी। बता दें कि इस साल हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। इसको लेकर चुनाव आयोग लंबे समय से काम कर रहा है। वहीं, चुनाव आयोग ने देश भर में होने वाले उपचुनाव कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।