Haryana News : हरियाणा का पंचकूला का HSDM रिश्वतकांड, पूनम चोपड़ा ACB को वॉयस सैंपल देने को तैयार, आईएएस दहिया की और बढ़ेगी मुश्किलें
 

हरियाणा कौशल विकास मिशन (HSDM) रिश्वत कांड की अहम कड़ी पूनम चोपड़ा ACB को वॉयस सैंपल देने को तैयार हो गई है। 
 

Haryana News : हरियाणा कौशल विकास मिशन (HSDM) रिश्वत कांड की अहम कड़ी पूनम चोपड़ा ACB को वॉयस सैंपल देने को तैयार हो गई है। 

ACB अब पूनम के वॉयस सैंपल का शिकायतकर्ता और केस से जुड़े अन्य लोगों के सैंपल से मिलान करेगी।  जांच में पता चला है कि रेड से पहले पूनम चोपड़ा की IAS अफसर विजय दहिया से वॉट्सऐप कॉल पर बातचीत भी हुई है। 

पूनम चोपड़ा ने भी ACB की पूछताछ में इसकी पुष्टि की है। अब दहिया की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं।

सूत्रों ने बताया कि शनिवार को पंचकूला की एक कोर्ट में पूनम चोपड़ा की गुपचुप तरीके से पेशी हुई थी। इस दौरान जांच में शामिल ACB के कुछ अधिकारी भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि 20 अप्रैल को एक छापे के दौरान, पूनम चोपड़ा ने IAS अफसर विजय दहिया को एक वॉट्सऐप कॉल किया। 

कॉल के दौरान पूनम ने दहिया को बताया कि उसे देर हो गई है। उसने जवाब दिया कि मनचंदा ने उसे "सामान" देने में देरी की, इसलिए उसे उससे मिलने में देर हो गई। 

इसके बाद ACB की करनाल टीम के साथ वो चंडीगढ़ के सेक्टर 8 स्थित एक कैफे में उससे मिलने पहुंची, उन्होंने वहां एक घंटा तक दोनों से पूछताछ हुई।

ACB इसके बाद दहिया और उनके ड्राइवर को कैफे से उनकी आधिकारिक कार को ACB कार्यालय ले गई, जहां उनसे दो-तीन घंटे तक पूछताछ की गई। 

इससे पहले ही कैफे में उनका मोबाइल और स्मार्टवॉच जब्त कर लिया था। 

दहिया ने कथित तौर पर स्वीकार किया कि वो पूनम को जानता है, लेकिन ब्यूरो के अनुसार रिश्वत की मांग को स्वीकार नहीं किया।


IAS विजय दहिया हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) से गिरफ्तारी से बचने के लिए पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। 

उनकी जमानत को लेकर 24 मई को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। 

आपको बता दें कि ये पूरा मामला फतेहाबाद के रहने वाले रिंकू मनचंदा की ओर से पूनम को दहिया के माध्यम से 50 लाख रुपए के बिलों की निकासी के लिए 5 लाख रुपए के कथित भुगतान से जुड़ा है। 

मनचंदा की फर्म के बिल हरियाणा कौशल विकास मिशन (HSDM) के तहत प्रशिक्षण देने से जुड़े थे। पूनम को 20 अप्रैल को 3 लाख रुपए रिश्वत के साथ पकड़ा गया था। 

बाद में पुलिस रिमांड के दौरान उसके दिल्ली कार्यालय से 2 लाख रुपए बरामद किए गए थे। दहिया और मनचंदा के साथ उसके वॉट्सऐप चैट ने मामले का खुलासा कर दिया था।