Haryana News : हरियाणा पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, SI ने सड़क पर पड़े 75 हजार रुपए लौटाएं वापस 
 

आज के इस दौर में जहां बेईमानी का जुनून कुछ लोगों के सिर चढ़कर बोलता है
 

Haryana News : आज के इस दौर में जहां बेईमानी का जुनून कुछ लोगों के सिर चढ़कर बोलता है तो वहीं इसी समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी ईमानदारी से लोगों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ रहें हैं. ऐसा ही एक वाकया हरियाणा के बहादुरगढ़ से सामने आया है जहां  अपराध जांच शाखा-1 में कार्यरत एक SI ने सड़क पर पड़े 75 हजार रुपए उसके सही मालिक को वापस लौटा कर ईमानदारी का परिचय दिया है. 

बता दें कि एसआई सत्यवान को पोस्ट आफिस रोड़ पर लावारिस हालत में 75 हजार रुपए पड़े मिले थे. इन पैसों को लेकर उसने आसपास के दुकानदारों से पूछताछ की, लेकिन कोई पता नहीं चला. ऐसे में उन्होंने दुकानदारों को अपना मोबाइल नंबर दिया, ताकि जिसके रुपए गिरे हैं वह उन तक पहुंच सके. 

इसके बाद पोस्ट आफिस में कार्यरत बहादुरगढ़ निवासी विजय ने एसआई सत्यवान से सम्पर्क किया और अपने रूपए सड़क पर गिरने की सच्चाई बयां की. एसआई ने ईमानदारी का परिचय देते सड़क पर मिले 75 हजार रुपए उसके मालिक विजय को सुरक्षित वापस कर दिए. विजय ने बताया कि वह ये पैसें पोस्ट आफिस में जमा कराने के लिए निकला था. पैसे बाइक की डिग्गी में रखें हुए थे और जब वह पोस्ट आफिस पहुंचा तो रूपए नही मिले.

ऐसे में उसने पैसे ढूंढते- ढूंढते बादली रोड़ पर दुकानदारों से पूछा तो उन्होंने बताया कि CIA-1 में तैनात एसआई सत्यवान को सड़क पर पैसे मिले हैं. इसके बाद एसआई ने रुपए के बारे में पूछा और पूरी ईमानदारी के साथ उसके रुपए लौटा दिए. एसपी डॉ. अर्पित जैन ने सराहनीय ड्यूटी करने पर एसआई सत्यवान को शाबाशी दी और साथ ही अपनी ओर से इनाम और प्रशंसा पत्र देकर उत्साहवर्धन किया. वहीं विजय ने भी एसआई सत्यवान की ईमानदारी पर खुशी जाहिर करते हुए उनका दिल से धन्यवाद व्यक्त किया.