Haryana News : शाहजहांपुर- नीमराना- बहरोड़ रैपिड रेल को हरियाणा सरकार की मंजूरी, हरियाणा में इन जगहों पर होंगे स्टेशन 
 

साईबर सिटी गुरुग्राम में मेट्रो, सड़क मार्ग और रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर की बेहतर कनेक्टिविटी की दिशा में तेजी से काम हो रहा है
 

Haryana News : साईबर सिटी गुरुग्राम में मेट्रो, सड़क मार्ग और रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर की बेहतर कनेक्टिविटी की दिशा में तेजी से काम हो रहा है. द्वारका एक्सप्रेसवे और प्रस्तावित ग्लोबल सिटी के पास मेट्रो और रैपिड रेल की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इसके लिए प्रोजेक्ट तैयार हो गया है और जल्द ही जमीनी स्तर पर कार्य शुरू किया जाएगा.

SNB रूट पर होंगे 16 स्टेशन

शाहजहांपुर- निमराना- बहरोड़ (SNB) रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना को हरियाणा सरकार ने अपनी मंजूरी दे दी है. इस रूट पर स्टेशनों की कुल संख्या 16 होगी. द्वारका एक्सप्रेसवे से बेहतर कनेक्टिविटी के लिए दिल्ली- जयपुर हाइवे पर क्लोवर लीफ के पास रैपिड रेल का स्टेशन भी बनेगा. लोग साउदर्न पेरिफेरल रोड़ और सेंट्रल पेरिफेरल रोड़ (CPR) की तरफ आसानी से जा सकेंगे. CPR की तरफ द्वारका एक्सप्रेसवे और ग्लोबल सिटी का सफर आसान हो जाएगा. यहां पर 25 एकड़ भूमि पर हेलिपैड भी बनेगा.

14 इंटरेक्शन भी बनेंगे

द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण में बेहतर कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस किया गया है. एक्सप्रेसवे के चारों पैकेज में 14 इंटरेक्शन भी बनाएं गए हैं. जिससे लोग आसानी से सफर करते हुए अपनी मंजिल तक पहुंच सकें. गुरुग्राम से लोग इस एक्सप्रेसवे पर सफर कर बिना किसी बाधा के सोनीपत तक आसानी से सफर कर सकतें हैं.

सबसे ज्यादा स्टेशन गुरुग्राम में

शाहजहांपुर- निमराना- बहरोड़ (SNB) परियोजना में सबसे ज्यादा 7 स्टेशन गुरुग्राम में बनेंगे. इस रूट की शुरुआत दिल्ली स्थित सराय काले खां से होगी और यही पर पहला स्टेशन बनेगा.  वहां से दिल्ली के मुनिरका होते हुए रैपिड रेल गुरुग्राम के उद्योग विहार Phase-4 के पास रूट का पांचवां स्टेशन प्रस्तावित है. उसके बाद गुरुग्राम में दूसरा स्टेशन सेक्टर 17-14 के पास बनेगा. उसके बाद राजीव चौक और फिर वहां से खेड़कीदौला फ्लाईओवर के पास द्वारका एक्सप्रेसवे की क्लोवर लीफ के पास स्टेशन बनेगा. अगला स्टेशन मानेसर, पंचगांव, और बिलासपुर में बनेगा. फिर रेवाड़ी के धारूहेड़ा में अगला स्टेशन होगा. रैपिड रेल राजस्थान के शाहजहांपुर तक जाएगी.