Haryana News: हरियाणावासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन चार शहरों में 91 अवैध कॉलोनियां हुई नियमित, मिलेगी ये सुविधाएं

हरियाणा में सैनी सरकार ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। इसी बीच प्रदेश के चार शहरों में 91 और अनियमित कॉलोनियों को सरकार ने मंजूरी दे दी है।
 

Haryana News: हरियाणा में सैनी सरकार ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। इसी बीच प्रदेश के चार शहरों में 91 और अनियमित कॉलोनियों को सरकार ने मंजूरी दे दी है।

इन कॉलोनियों में अब लोगों को पानी-बिजली व सड़क समेत कई मूल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इनमें पलवल में 44, पंचकूला में 21, पानीपत में 14, और महेंद्रगढ़ में 12 अनियमित कॉलोनियों को रेग्यूलर किया गया है। 

 

इसको लेकर नगर एवं आयोजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर कुमार गुप्ता ने सभी 91 अवैध कॉलोनियों को वैध करने के आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में इन कॉलोनियों में रहने वाले सभी लोगों को अब पानी- बिजली जैसी मूल सुविधाएं मिलेगी।

बता दें कि प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में 741 अस्वीकृत कॉलोनियों को पहले ही नियमित किया जा चुका है। ऐसे में अब नियमित कॉलोनियों की संख्या 832 हो गई है। कॉलोनियों के नियमित होने से दो लाख से अधिक संपत्तियों के मालिकों को अपनी प्रापर्टी बेचने का अधिकार मिल गया है। अब बची हुई 342 अनियमित कॉलोनियों को 30 जून नियमित करने का लक्ष्य है।