Haryana News: हरियाणा में दादा-दादी और 12 साल के पोते ने जहर खाकर दी जान, आर्थिक तंगी से परेशान था परिवार, सुसाइड नोट भी बरामद

हरियाणा के गांव ढंढूर की ढाणियों में प्रताप, उसकी पत्नी (बिमला) और पोते(नसीब) ने मंगलवार सुबह जरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। 
 

Haryana News: हरियाणा के गांव ढंढूर की ढाणियों में प्रताप, उसकी पत्नी (बिमला) और पोते(नसीब) ने मंगलवार सुबह जरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। प्रताप 8 साल से ढंढूर के पास साझे पर जमीन लेकर खेती करता था। पुलिस को मृतकों के पास से सुसाइड नोट भी मिला है। इस नोट में उसने अपनी आर्थिक तंगी का जिक्र किया है।

आर्थिक तंगी से परेशान था परिवार
प्रताप के बेटे ने सुसाइड नोट के आरोपों को अस्वीकार करते हुए कहा कि उसके माता-पिता अनपढ़ थे और उसका नसीब भी नोट लिख नहीं सकता था। उसके माता-पिता ने पहले भी उसे और उसके परिवार को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

माता-पिता की आर्थिक तंगी की वजह से वह काफी समय से मानसिक रुप से परेशान चल रहे थे। उसके बेटे को मिर्गी के दौरे आते थे। पुलिस ने प्रताप के बेटे सुनील के बयान पर 174 के तहत कार्रवाई की है।

सुसाइट नोट की लिखावट की होगी जांच
पुलिस के अनुसार मूल रूप से गांव डाबड़ा निवासी प्रताप गांव ढंढूर में रह कर करीब आठ साल से जमीन लेकर खेती करते थे। वह पूरे खेत संभालते थे और बदले में उसे पैदावार का कुछ हिस्सा मिलता था। इससे पूरे परिवार का गुजारा होता था। प्रताप का पोता नसीब, दादा-दादी के पास ही रहता था।

वहीं, इस संबंध में सदर थाना प्रभारी सुरेश कुमार का कहना है कि मृतकों के पास से तीन पेज का सुसाइड नोट मिला है। जिसमें अपनी आर्थिक तंगी का जिक्र किया है। मगर प्रताप व बिमला अनपढ़ बताए गए है। प्रताप के बेटे के बयान पर इत्तफाकिया कार्रवाई की है। सुसाइड नोट की लिखावट की भी जांच करवाई जाएगी।