Haryana News: स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, मानसून से पहले स्कूलों के कमरों की छते होंगी चकाचक

स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, मानसून से पहले स्कूलों के कमरों की छते होंगी चकाचक
 
गर्मियों की छुट्टियों के बाद 1 जुलाई से स्कूल खुलने वाले हैं। स्कूलों के खुलने के साथ ही मानसून की भी एंट्री होने वाली है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने मानसून को देखते हुए स्कूलों में कमरों की छतों की साफ -सफाई करने के आदेश दे दिए हैं। हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक की तरफ से सभी जिला परियोजना अधिकारियों को इस बारे आदेश दे दिए हैं।

 सभी प्रधानाचार्यों को सख्त हिदायत दी गई है कि आगामी तीन दिनों में छत की सफाई से लेकर स्कूलों में पानी निकासी और जहां पर पानी जमा होने की संभावना है, उनकी साफ-सफाई की जाए। खासकर छतों की साफ-सफाई के साथ मरम्मत भी जाए ताकि छत में नमी से बचाव हो और पानी का जमा होने से रोका जा सके और रिसाव की स्थिति भी पैदा न हो।

गौरक्षनाथ के नाम पर होगा हिसार कॉलेज का नाम

हरियाणा सरकार ने एक आदेश जारी करके हिसार में चल रहे गवर्नमेंट कालेज का नाम बदल दिया है। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों के अनुसार अब गवर्नमेंट कालेज हिसार का नाम गौरक्षनाथ जी गवर्नमेंट कालेज हिसार होगा। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया था। जिसे उच्चतर शिक्षा विभाग ने अब पूरा कर दिया है। इसी सत्र से कालेज का बदला हुआ नाम लागू होगा।