Haryana news : सिरसा जिले के खेड़ी गांव में किसान की बेटी अंजु ने किया नाम रोशन, दसवीं कक्षा में हासिल किए 487 अंक

हरियाणा प्रदेश में आज बोर्ड आफ स्कूल एजुकेशन द्वारा दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। 
 

हरियाणा प्रदेश में आज बोर्ड आफ स्कूल एजुकेशन द्वारा दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन द्वारा जारी किए गए दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में हरियाणा प्रदेश के सिरसा जिले में राजस्थान सीमा पर बसे खेड़ी गांव की बेटी अंजू बाला ने 500 अंक में से 487 अंक हासिल कर परिवार के साथ-साथ जिले का भी नाम रोशन कर दिया।

अंजू ने इस सफलता पर विचार साझा करते हुए बताया कि उसने पिछले 1 साल से प्रतिदिन 8-10 घंटे पढ़ाई करके परीक्षा की तैयारी की थी। उन्होंने कहा कि आज मुझे यह  सफलता मेरी कड़ी मेहनत के साथ-साथ स्कूल अध्यापकों का मार्गदर्शन व मेरे परिवार के सहयोग के कारण मिल पाई है। उन्हें बताया कि उनका सपना एक आईएएस अधिकारी बनना है।

इसके लिए वह पढ़ाई के बाद फुर्सत के पलों में हमेशा आईपीएस, आईएएस और यूपीएससी की सक्सेस स्टोरी पढ़ती रहती हैं। ये  सक्सेस स्टोरी उन्हें प्रेरणा देने का काम करती है। आपको बता दें कि अंजू बाला खेड़ी गांव स्थित विद्या ज्योति पब्लिक स्कूल में पढ़ाई कर रही है।

इन्होंने आज दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में हिंदी में 95, इंग्लिश में 96, मैथमेटिक्स मे 100, सामाजिक विज्ञान में 96, फिजिकल एजुकेशन में 94 और साइंस में 100 अंकों के साथ कुल 500 में से 487 अंक हासिल किए हैं। अंजू बाला के पिता महेंद्र सिंह एक किसान है और खेती करते हैं। आज गुड़िया की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए महेंद्र सिंह ने कहा कि आज की इस दौर में बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुझे मेरी बेटी पर गर्व है जिसने कड़ी मेहनत कर आज यह सफलता हासिल की है और अपने गांव व परिवार के साथ-साथ जिले का भी नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि मेरी बेटी का सपना एक आईएएस अधिकारी बनना है। यही कारण है कि अपने सपने को पूरा करने हेतु वह पढ़ाई के साथ-साथ यूपीएससी की परीक्षा से जुड़ी जानकारियां भी पढ़ती रहती है।