Haryana News: हरियाणा में 214.93 करोड़ के खर्च से बनेगा एलिवेटेड रोड, 14 गांवो मे बनेगे बाईपास, जाने पूरी डिटेल 
 

हरियाणा में सड़कों का निर्माण तेजी से जारी है। राज्य सरकार ने पुरानी टूटी सड़कों की मरम्मत और नई सड़कों के निर्माण के आदेश दिए है
 

Haryana News: हरियाणा में सड़कों का निर्माण तेजी से जारी है। राज्य सरकार ने पुरानी टूटी सड़कों की मरम्मत और नई सड़कों के निर्माण के आदेश दिए है। इसके साथ ही अधूरे ओवरब्रिज को जल्दी ही पूरा करने के आदेश भी ​दिए है ताकि यात्रियों को जल्द की जाम की समस्या से निजात मिल सके।

राज्य सरकार का कहना है कि मार्केटिंग बोर्ड द्वारा बनाई गई सड़कों के रखरखाव का कार्य जिला परिषद द्वारा किया जाएगा। 

विभिन्न सड़कों की मरम्मत और नई सड़कों के निर्माण की घोषणाओं पर CM मनोहर लाल ने कहा कि पुरानी सड़कों के मरम्मत कार्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। 


उन्होंने आगे कहा कि जरूरतों के अनुसार नई सड़क का निर्माण किया जाएगा। बता दें कि पिछले साल सरकार ने 311 किलोमीटर नई सड़कों का निर्माण किया था और 2954 किलोमीटर टूटी-फूटी सड़कों का सुधार किया था। वहीं राज्य सरकार ने इस साल लगभग 5 ,000 किलोमीटर सड़कों के सुधार का लक्ष्य रखा है।

यहां बनेगा एलिवेटेड रोड 

राज्य सरकार इस साल 214.93 करोड़ रुपये के खर्च से बल्लभगढ़ शहर में दिल्ली- आगरा एलिवेटेड रोड और बल्लभगढ़- मोहना रोड के माध्यम से दिल्ली- वडोदरा एक्सप्रेस वे के बीच एक एलिवेटेड रोड बनाएगी। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 723 करोड़ रुपये की लागत से हिसार एलिवेटेड रोड के निर्माण की प्रक्रिया में भी तेजी लाने के आदेश दिए हैं ताकि जल्द से जल्द यात्रियों को जाम से छुटकारा मिल सके।

14 गांवो मे बनेगे बाईपास

सड़क सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने राज्य में 14 नए बाईपास भी बनाने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक अक्टूबर 2014 से नवम्बर 2022 तक राज्य में 104 आरओबी और आरयूबी का काम किया जा चुका है, जिसमें से 58 आरओबी एवं आरयूबी का काम पूरा कर लिया गया है। फिलहाल 46 आरओबी व आरयूबी का कार्य प्रगति पर है।