Haryana News: हरियाणा के डिप्टी सीएम ने फसल खराबे और फसल खरीद की मांगी रिपोर्ट, बोले- किसानों को नहीं होनी चाहिए कोई दिक्कत

 

Haryana News: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश की मंडियो में रबी फसल लेकर आ रहे किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और मंडियो से फसल खरीद के साथ-साथ उठान कार्य को तीव्र गति से किया जाए। 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसल की गिरदावरी का कार्य क्षतिपूर्ति सहायकों के सहयोग से जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि संबंधित उपायुक्त अपने जिलों में खराब हुई फसल को वेरिफाई करके सारा डाटा ऑनलाइन फीड कर जल्द से मुख्यालय पर भेजे ताकि किसान को उसकी खराब हुई फसल का मुआवजा समय पर मिल जाए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी कराने का फैसला लिया था। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से मई महीने तक किसानों को खराब हुई फसल का मुआवजा देने के निर्देश भी दिए गए हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को अविलंब राहत देना चाहती है, इसी के चलते फसलों को हुए नुकसान के जल्द आकलन के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि फसलों को हुए नुकसान की भरपाई सुनिश्चित करने के लिए गिरदावरी की प्रक्रिया तेज कर दी गई है और जल्द किसानों के नुकसान की भरपाई की जाएगी।

फसल खरीद को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सभी उपायुक्तों को आदेश दिए गए है कि अगर किसी भी जिले की अनाज मंडी में कोई भी समस्या आ रही है तो उपायुक्त उसकी भी जानकारी जरूर दें। बैठक में उपमुख्यमंत्री ने सभी संबंधित उपायुक्तों से हर जिले की रबी फसल खरीद की जानकारी ली।