Haryana News: हरियाणा के बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, सभी सुवाधाओं से लैस एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेगा स्टेशन
 

देश की राजधानी दिल्ली को हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से जोड़ने वाले रेलवे ट्रैक पर स्थित बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन की कायापलट होने जा रही है
 

Haryana News: देश की राजधानी दिल्ली को हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से जोड़ने वाले रेलवे ट्रैक पर स्थित बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन की कायापलट होने जा रही है। इस रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

तमाम सुविधाओं से लैस होगा रेलवे स्टेशन

जिस तरह से एयरपोर्ट तमाम सुविधाओं से लैस होता है, उसी तरह इस रेलवे स्टेशन को भी भारतीय रेल विकसित करने जा रहा है। अमृत भारत योजना के तहत करोड़ों रुपए खर्च कर बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन को नया रूप देने की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसके लिए अधिकारी सर्वे भी कर चुके हैं और जल्द ही यहां काम शुरू हो जाएगा।

1932 में बनकर तैयार हुआ था स्टेशन 

राजधानी दिल्ली से सटा हरियाणा का बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन दिल्ली-रोहतक रेलवे लाइन पर स्थित पहला रेलवे स्टेशन है। यह रेलवे स्टेशन 1932 में बनकर तैयार हुआ था। परिवहन की दृष्टि से यह रेलवे स्टेशन बेहद महत्वपूर्ण है। करीब 10 हजार लोग रोजाना ट्रेन के जरिए यहां से आवागमन करते हैं। इस रेलवे स्टेशन से रोजाना 22 एक्सप्रेस ट्रेन व 56 पैसेंजर ट्रेनें गुजरती हैं।

2010 में पूरी तरह से इलेक्ट्रिफिकेशन

राजधानी दिल्ली से हरियाणा, राजस्थान और पंजाब को जोड़ने वाले 300 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रैक पर बहादुरगढ़ के साथ-साथ रोहतक रेलवे स्टेशन का भी जीर्णोद्धार होगा। हालांकि इस रेलवे लाइन का अक्टूबर 2010 में पूरी तरह से इलेक्ट्रिफिकेशन हो चुका है।