हरियाणा में नगर निगम XEN-JE निलंबित: कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायते सुन चढ़ा मंत्री का पारा, बोले- ये AC में बैठ सोते...

हरियाणा के अंबाला में जिला कष्ट निवारण समिति की मीटिंग में निकाय राज्य मंत्री ने सुभाष सुधा ने बड़ी कार्रवाई की है।
 

हरियाणा के अंबाला में जिला कष्ट निवारण समिति की मीटिंग में निकाय राज्य मंत्री ने सुभाष सुधा ने बड़ी कार्रवाई की है। मंत्री सुधा ने बैठक में कड़ा एक्शन लेते हुए नगर निगम के एक्सईएन व जेई को मौके पर ही निलंबित करने के आदेश दे दिए। बैठक में कुल 15 शिकायतों की सुनवाई की गई। इनमें ज्यादातर शिकायतें नगर निगम के संबंधित थी।

बैठक में अधिकतर शिकायतें आने और स्थानीय पार्षदों द्वारा निगम अधिकारियों के रवैये को लेकर की गई शिकायतों पर मंत्री सुभाष सुधा का पारा चढ़ गया। उन्होंने तुरंत नगर निगम के XEN महेंद्र व JE संजीव दलाल को मौके पर ही सस्पेंड करने के आदेश दे दिए।

 
अधिकारियों को चेतावनी- काम करें, नहीं तो घर जाएं

कष्ट निवारण समिति के दौरान पिछले लगभग 5 सालों से पेंडिंग चली आ रही डेयरी कॉम्प्लेक्स से संबंधित शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंत्री सुधा खुद डेयरी कॉम्प्लेक्स का दौरा भी करने पहुंचे। मीटिंग को बातचीत करते हुए मंत्री सुभाष सुधा ने सख्त लहजे में अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकारी ऐसी कमरों में न बैठकर फील्ड उतरकर जनता के काम करें।

उन्होंने कहा कि आज XEN और JE के विरुद्ध शिकायत मिली थी और दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही मंत्री ने अधिकारियों को बरसाती मौसम से पहले शहर में नालों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। मंत्री ने अधिकारियों को साफ शब्दों में चेताया कि अब सड़कों पर निकलना पड़ेगा। काम करें नहीं तो अपने घर जाएं।

डेयरी कॉम्प्लेक्स के हालात सुधारने के निर्देश

डेयरी कॉम्प्लेक्स के दयनीय हालात देखकर मंत्री भी हैरान रह गए। मंत्री अधिकारियों पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ये अधिकारी अपने AC कमरों में सोते हैं, लेकिन अब इन्हें फील्ड में निकलकर काम करना होगा। मंत्री ने डेयरी कॉम्प्लेक्स में फैली गंदगी को लेकर अंबाला नगर निगम के अधिकारियों को दो दिन में हालात सुधारने के आदेश दिए।