हरियाणा में एक्शन मोड में दिखे मंत्री बनवारी लाल: DTP को किया सस्पेंड, एनओसी के नाम पर मांगी थी 1.40 लाख रिश्वत


 

हरियाणा में मंत्री डॉ. बनवारी लाल एक्शन मोड में दिखाई दिए। प्रदेश के पलवल में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में बनवारी लाल ने एक व्यक्ति की शिकायत पर डीटीपी को तुरंत सस्पेंड कर दिया।
 
 

हरियाणा में मंत्री डॉ. बनवारी लाल एक्शन मोड में दिखाई दिए। प्रदेश के पलवल में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में बनवारी लाल ने एक व्यक्ति की शिकायत पर डीटीपी को तुरंत सस्पेंड कर दिया। मंत्री के सामने बैठक में कुल 14 शिकायतें रखी गई थी। मंत्री ने मौके पर ही 14 में से 13 शिकायतों का निपटारा कर दिया। एक शिकायत को पैंडिग रखा गया।

पलवल के हुडा सेक्टर-2 के रहने वाले विष्णु दत्त ने मंत्री बनवारी लाल को शिकायत देकर कहा कि डीटीपी नरेंद्र नैन एनओसी के नाम पर उससे 1 लाख 40 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है। 

इसके बाद मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने जिला नगर योजनाकार (डीटीपी) नरेंद्र नैन को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। डीटीपी को सस्पेंड करने के आदेश देते ही सदन में लोगों ने तालियां बजाई।

 
मंत्री डॉ. बनवारी लाल सोमवार को जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित ग्रीवेंस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे। बैठक में सुल्तानपुर गांव निवासी राजेंद्र ने गांव में दूषित पानी की निकासी न होने और उनके खेत में जाने वाले रास्ते को बंद करने संबंधी शिकायत दी। इस पर मंत्री ने एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी बनाने के निर्देश दिए। कमेटी में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी व ग्रीवेंस कमेटी से एक सदस्य शामिल होंगे।

यह कमेटी मौके पर जाकर जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इसके अलावा सल्लागढ निवासी प्रवीण की बिजली विभाग से संबंधित शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संबंधित ट्यूबवेल कनेक्शन को वास्तविक मालिक के नाम पर करवाएं।

 
गोहपुर गांव में एक डिपो होल्डर द्वारा राशन बांटने में अनियमितता बरतने की शिकायत पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक की ओर से बताया गया कि इस डिपो होल्डर की सप्लाई को सस्पेंड कर दिया गया है। उसे कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

बैठक में शहर की अनाज मंडी के साथ-साथ अन्य जगहों से गंदगी को साफ करने व जलभराव से निजात दिलाने के मुद्दे उठाए गए। जिन पर मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई कर समाधान करवाने के निर्देश दिए। ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग समाप्त होने पर मंत्री ने अलीगढ रोड व अलावलपुर रोड़ पर रेलवे लाईन क्रॉस करने के लिए बनाई गई सीडियों का शिलान्यास किया।

बैठक में पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, होडल के विधायक जगदीश नायर, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व विधायक रामरतन व ग्रीवेंस कमेटी के मेम्बर्स के अलावा जिले के अधिकारी मौजूद रहे।