IAS राहुल मोदी को मिला हरियाणा कैडर, 420वीं रैंक देख जिनके छलके थे आंसू, सिरसा जिले की ASP दीप्ति गर्ग के पति

एक समय पर IAS राहुल मोदी अपने नाम और रैंक के कारण बहुत चर्चा में आये थे। एक बार फिर वह चर्चा में आ रहे है और इस बार कारण है कि वह अब हरियाणा कैडर में शामिल हो गए हैं।
 

IAS Rahul Modi : एक समय पर IAS राहुल मोदी अपने नाम और रैंक के कारण बहुत चर्चा में आये थे। एक बार फिर वह चर्चा में आ रहे है और इस बार कारण है कि वह अब हरियाणा कैडर में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें वह न तो हरियाणा सिविल सेवा (HCS) से और न ही गैर राज्य सिविल सेवा (Non-SCS) कोटे से IAS में प्रमोशन या चयन हुआ है बल्कि हरियाणा कैडर 2020 बैच की महिला IPS अधिकारी दीप्ति गर्ग के पति हैं। यही वजह है कि उनका त्रिपुरा कैडर से हरियाणा कैडर में इंटर-कैडर (एक प्रदेश कैडर से दूसरे राज्य कैडर में ) ट्रांसफर किया गया है।

इस नियम के कारण मिला हरियाणा कैडर

पंजाब एवं हाईकोर्ट के एडवोकेट ने बताया कि इसी माह 4 सितंबर को ही केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा इस आशय में आदेश जारी किया गया है, जिसमें उल्लेख है कि आईएएस कैडर नियमों के अंतर्गत एवं त्रिपुरा और हरियाणा की प्रदेश सरकारों की सहमति से राहुल मोदी,आईएएस का हरियाणा कैडर की आईपीएस दीप्ति गर्ग से विवाह कारण त्रिपुरा कैडर से हरियाणा कैडर में ट्रांसफर किया जाता है। आपको  बता दें राहुल मोदी राजस्थान के मूल निवासी हैं,  जबकि उनकी पत्नी दीप्ति हरियाणा की ही हैं।

पहले इस कारण चर्चित थे Rahul Modi

आपको बता दें आज से तीन साल पहले जब राहुल मोदी का यूपीएससी सिविल‌‌ परीक्षा 2019-20 में चयन हुआ था तब वह दो कारणों की वजह से सोशल मीडिया पर बहुत फेमस हुए थे पहला कारण था उनका यूपीएससी परीक्षा में 420वां रैंक‌ लाना। और दूसरा कारण था उनके नाम चूंकि उनका मूल नाम राहुल कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जबकि सरनेम में मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेल खाता है। यह बहुत ही अदभुत संयोग बनता है।