Haryana news : हरियाणा में 3 लाख तक की आमदनी वाले परिवारों को बड़ी सौगात, मनोहर सरकार ने किया ये ऐलान

 
 Haryana news : हरियाणा सरकार ने 3 लाख तक की आमदनी वाले परिवारों को बड़ी सौगात दी है । मनोहर सरकार ने इन परिवारों के लिए आयुष्मान योजना का दायरा बढ़ा दिया है। अब ये परिवार भी फ्री इलाज की योजना का लाभ उठा सकेंगे।

सीएम मनोहर लाल कट्टर ने घोषणा की है कि अब हरियाणा में अब 1,80,000 रुपये से 3,00,000 रुपये तक की वार्षिक आय वाले परिवारों को भी ‘आयुष्मान भारत योजना’ का लाभ दिया जाएगा। हरियाणा ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आगामी 15 अगस्त से इस योजना के तहत कार्ड बनवाने के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा। प्रदेश के 30 लाख परिवार पहले से ही इस योजना का लाभ ले रहे हैं, अब 8 लाख और परिवार इस योजना से जुड़ जाएंगे। अब हरियाणा के कुल 38 लाख लोग इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के इस ऐलान के बाद अब 3 लाख तक की सालाना इनकम वाले परिवारों को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा। 1500 रुपए जमा कराकर लोग इस योजना का लाभ उठा सकेंगे। 

सीएम मनोहर लाल खट्टर की इस घोषणा के बाद सालाना 3 लाख रुपये से कम पैसे कमाने वाले भी मुफ्त में इलाज करवा पाएंगे। हरियाणा सरकार के इस फैसला से जनता में खुशी की लहर है।