Haryana: हरियाणा के समालखा में 3.8KG देसी घी पीकर किसान ने बनाया रिकार्ड, 300 ग्राम बर्फी भी खाई साथ, बचपन से दूध-घी का शौकिन 

 
Haryana News: हरियाणा के समालखा के शख्स ने रिकॉर्ड बनाने का दावा किया है। रविवार को चुलकाना गांव के निवासी जगमाल पंडित ने समालखा के पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर व ग्रामीणों की मौजूदगी मे 3 किलो 800 ग्राम घी पिया.. दावा किया जा रहा है कि यह पूरे देश मे सबसे अधिक घी पीने का रिकार्ड स्थापित किया गया है। इस दौरान जगमाल ने साथ में 300 ग्राम मावा बर्फी भी खाई। 

घी पीते हुए वीडियो रिकॉर्डिंग की गई है। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। इससे पहले हरियाणा के करनाल जिले के एक व्यक्ति के नाम 3 किलो 600 ग्राम घी पीने का रिकार्ड दर्ज है। 

खेती करने वाले जगमाल ने बताया कि उन्हें बचपन से दूध-घी का शौक है। पिछले दिनों उन्होंने सुना था कि करनाल में एक व्यक्ति ने 3.600 किलोग्राम घी पीकर रिकॉर्ड का दावा किया है. इसके बाद उसे पीछे छोड़ने की ठानी जगमाल ने चार बार में यह घी पीया और कुछ मिनट का ही अंतर रखा। बीच-बीच में बर्फी खाते रहे।

इस काम को लेकर पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर ने घी पीने वाले जगमाल को 11 हजार रुपए देकर सम्मानित किया इसी तरह ग्रामीण पपल छोक्कर ने भी गांव की तरफ से 11000 रुपए दिए और ऐलान किया गया कि भविष्य मे कोई भी व्यक्ति पंडित जगमाल के साथ बैठकर उससे अधिक देशी घी पिएगा तो गांव की तरफ से 51हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा.

चश्मदीद लोगों ने उनका हौसला बढ़ाया. चुलकाना धाम के जयकारे लगाए गए। यह करने के बाद 6 फीट लंबे और 92 किलो वजनी जगमाल डकार मारकर मुस्कुराते हुए घर चले गए।