Haryana Dowry News : हरियाणा में दहेज के चलते विवाहिता की हत्या, डिलीवरी के चलते ससुराल पक्ष ने की थी 10 लाख रूपए की मांग, जानिए क्या व कहां का है मामला

 

Haryana Dowry News : हरियाणा में  एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई  है। दो साल पहले पानीपत की बेटी की करनाल में शादी हुई थी। लेकिन ससुराल वालों ने दहेज में 10 लाख की डिमांड के चलते उसकी हत्या कर दी। 

आपको बता दें की  बड़े ऑपरेशन से डिलीवरी के बाद महिला को बीच इलाज से ही घर ले जाया गया। जहां पर ससुराल पक्ष ने रुपए की मांग की। जब उनके घर वालो ने पैसे देने से मना किया तो पति और ससुर ने उसके हाथ पकड़े और सास ने टांकों पर लात मारी। जिससे महिला का रक्त रिसाव होने लगा। 

उसके बाद पिता बेटी को इलाज के लिए पानीपत ले आए, जहां इलाज के दौरान 20वें दिन उसकी मौत हो गई। पिता की शिकायत के आधार पर पति, सास-ससुर के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

शादी के बाद  दे चुका है 8 लाख रूपए 

सेक्टर-29 थाना पुलिस को दी शिकायत में रमेश ने बताया कि वह गांव सिवाह का रहने वाला है। वह 2 बेटियों और एक बेटे का पिता है।

 उसकी मंझली बेटी पूजा (29) की शादी 2 साल पहले मनदीप निवासी गगसीना हाल निवासी घरौंडा करनाल के साथ हुई थी। 

शादी के कुछ दिन बाद से ही उसके पति मनदीप, सास सुनीता और ससुर बलिंद्र ने पैसों की डिमांड करनी शुरू कर दी। 

पिता ने बेटी का घर बसाने के लिए 8 लाख रुपए क्रमश: 6 और 2 लाख ससुराल वालों को दिए।

डिलवरी के दौरान ससुराल वालो ने मांगे थे 10 लाख

जब पूजा को बच्चा होने वाला था, तो सास, ससुर और पति ने 10 लाख रुपए की डिमांड की। जिस पर पिता ने डिलीवरी के बाद देने की बात कही थी, लेकिन आरोपी ससुराल वालों ने पैसों के लालच में उसकी बेटी का इलाज सही नहीं करवाया। जिसके चलते पूजा को डिलीवरी के दौरान 10-12 टांके आए थे।

डिलीवरी के दौरान बेटा हुआ। बड़े ऑपरेशन से होने के बावजूद ससुराल वाले पूजा को इलाज पूरा हुए बिना ही अपने घर ले गए। 11 अप्रैल को पूजा का फोन आया, जिसने बताया कि उसके सास-ससुर और पति ने आज फिर 10 लाख रुपए मंगवाने के लिए दबाव डाला।

पति-ससुर ने पकड़े हाथ,सास ने मारी लात 

जब उनको मना किया तो ससुर और पति ने उसके हाथ पकड़ लिए और सास ने टांकों पर लात मारी। जिससे उसका रक्त रिसाव शुरू हो गया। उसकी हालत खराब है, उसे घर ले जाओ। पिता अपनी बेटी को वहां से पानीपत के एक अस्पताल में ले कर आया। जहां बीती रात उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।