Kiran Chaudhary Resign: हरियाणा कांग्रेस MLA किरण चौधरी ने दिया इस्तीफा, जानिए चिट्ठी में क्या लिखा है खास ?

 

किरण चौधरी

विधायक, हरियाणा विधानसभा

116, सुंदर नगर नई दिल्ली-110003

फोन: 011-24356347/ईमेल: office@kiranchoudhry.com

प्रिय महोदय,

मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र देती हूँ। मैं पिछले 4 दशकों से कांग्रेस पार्टी की एक वफादार और दृढ़ सदस्य रही हूँ और इन वर्षों में मैंने अपना जीवन पार्टी और उन लोगों के लिए समर्पित कर दिया है जिनका मैं प्रतिनिधित्व करती हूँ। हरियाणा में, मैं आधुनिक हरियाणा के निर्माता स्वर्गीय चौधरी बंसी लाल और अपने दिवंगत पति चौधरी सुरेन्द्र सिंह की समृद्ध विरासत का भी प्रतिनिधित्व करती हूँ।

 हालांकि, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को निजी जागीर के रूप में चलाया जा रहा है, जिससे मेरी जैसी ईमानदार आवाजों के लिए कोई जगह नहीं बची है, जिन्हें बहुत ही सुनियोजित और व्यवस्थित तरीके से दबाया, अपमानित और षडयंत्र के तहत फंसाया गया है, जिससे हमारे लोगों का प्रतिनिधित्व करने और उन मूल्यों को बनाए रखने के मेरे मेहनती प्रयासों में काफी बाधा पहुंची है, जिनके लिए मैं हमेशा खड़ा रहा हूं।

शुरू से ही मेरा लक्ष्य और उद्देश्य अपने राज्य और अपने देश के लोगों की सेवा करना रहा है। अब मैं ऐसी बाधाओं के कारण ऐसा करने में असमर्थ हूं।

अपने लोगों और कार्यकर्ताओं की आकांक्षाओं को साकार करने के लिए, मैं एक नई शुरुआत करने के लिए बाध्य हूं।

मैं आपको और नेतृत्व और पार्टी को लोगों की सेवा करने के लिए मंच प्रदान करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

 सादर

(किरण चौधरी)

18 जून, 2024

सेवा में, श्री मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 10, राजाजी मार्ग, नई दिल्ली ईमेल: mallikarjun.kharge@sansad.nic.in