Haryana News: CM खट्टर देंगे हरियाणा के चौकीदार और कर्मचारियों को मिठाई के पैसे, खाते में आएंगे इतने रुपए

 
Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों और सभी कर्मचारियों को दिवाली की अग्रिम शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल कर्मचारियों को दिवाली की मिठाई के लिए 501 रुपये भेजेंगे.

इनमें ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के सभी सफाई कर्मचारी, सभी चौकीदार और सभी ट्यूबवेल ऑपरेटर शामिल हैं। इन सभी को राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से दिवाली की मिठाई के तौर पर 501 रुपये भेजे जाएंगे. आज हरियाणा ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ एवं ग्रामीण चौकीदार संघ ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से मुलाकात की और मासिक मानदेय बढ़ाने पर मिठाई खिलाकर उनका धन्यवाद किया।

महर्षि वाल्मिकी जयंती पर सीएम ने सफाई कर्मियों को दिया दिवाली का तोहफा
गौरतलब है कि हरियाणा ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का मासिक मानदेय 14 हजार रुपये से बढ़ाकर 15 हजार रुपये कर दिया गया है. महर्षि वाल्मिकी जयंती पर मुख्यमंत्री ने सफाई कर्मियों को दिवाली का तोहफा दिया था.

इसी तरह ग्रामीण चौकीदारों को भी एक अनोखा तोहफा दिया गया, जिसमें उन्हें 11000 रुपये का मानदेय, 4000 रुपये का वर्दी भत्ता और हर 5 साल बाद एक साइकिल मिलेगी. इसके अलावा चौकीदारों को लाठी और बैटरी के लिए सालाना 1000 रुपये मिलेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग आगे बढ़ें, किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो, हम समान भावना से गरीबों और अंत्योदय परिवारों की आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक स्थिति को ऊपर उठाने में लगे हुए हैं. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री वी उमाशंकर सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।