हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, फोरेस्ट गार्ड को 14 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हांथो किया गिरफ्तार

- आरोपी ने वन विभाग के पेड़ो में आग लगने के कारण शिकायतकर्ता पर 28500 रुपए जुर्माना करने का दबाव बनाकर की थी रिश्वत की मांग

 

- आरोपी ने वन विभाग के पेड़ो में आग लगने के कारण शिकायतकर्ता पर 28500 रुपए जुर्माना करने का दबाव बनाकर की थी रिश्वत की मांग

पंचकूला 18 जून। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो सिरसा टीम ने आज जिला सिरसा के वन विभाग में कार्यरत फॉरेस्ट गार्ड गौरव को 14000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता से रिश्वत के तौर पर ₹28500 की मांग की जा रही थी जिसमें से आरोपी तथा शिकायतकर्ता के बीच में 14000 रुपए रिश्वत के तौर पर देने की बात तय हुई जिसे लेते हुए एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या था मामला-

 इस बारे में जानकारी देते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई कि वन विभाग में फारेस्ट गार्ड के पद पर तैनात गौरव द्वारा वन विभाग के पेड़ो में आग लगने के कारण शिकायतकर्ता पर 28500 रुपए का जुर्माना भरने का दबाव बनाकर शिकायतकर्ता से 14000 रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। ब्यूरो की टीम ने तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे 14000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया । यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई।

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।