हरियाणा के छात्रों के लिए खुशखबरी, CM सैनी ने कर दिया बड़ा ऐलान

हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने प्रदेश के छात्रों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। 
 

हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने प्रदेश के छात्रों के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान यूनिवर्सिटी रोहतक से संबंद्ध सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थानों के MBBS इंटर्न के स्टाइफंड में 43 फीसदी की बढ़ोत्तरी को मंजूरी दे दी है। अब MBBS इंटर्न्स को सरकार हर महीने 24,310 रुपये देगी।

बता दें कि MBBS इंटर्न्स को पहले 12 हजार रुपये स्टाइफंड मिलता था जिसे बढ़ाकर 24,310 रुपये प्रति माह कर दिया है। यह बढ़ोत्तरी 2018 के बाद की गई है जब स्टाइफंड 17 हजार रुपये प्रतिमाह था।

स्टाइफंड बढ़ोत्तरी का उद्देश्य इंटर्न्स को उनकी ट्रेनिंग के दौरान वित्तीय सहायता देना है। इससे उनकी वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित होगी और उन्हें अपने प्रोफेशनल डेवलपमेंट पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी।

इस बढ़े हुए स्टाइफंड से इंटर्न्स को वित्तीय सहायता मिलेगी, जिससे वह अपने रोजाना होने वाले खर्चों को अच्छे ढंग से मैनेज कर सकेंगे। सीएम नायब सिंह सैनी की इस पहल से एमबीबीएस इंटर्न्स को वित्तीय राहत मिलेगी और उनकी प्रशिक्षण अवधि को सुगम बनाया जाएगा। यह कदम हरियाणा सरकार की मेडिकल क्षेत्र में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है।