Farmers News: हरियाणा में दिवाली से पहले किसानों की हुई बल्ले बल्ले, गन्ने के रेटों में हुआ इजाफा

 
 


Haryana Farmer: दिवाली से पहले किसानों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से गन्ने की कीमतों में इजाफा कर दिया है. इसका फायदा किसानों को मिलने वाला है. 

दिवाली से पहले हरियाणा सरकार की ओर से ये कदम उठाया गया है. साथ ही हरियाणा सरकार की ओर से गन्ने की कीमत में 14 रुपये का इजाफा किया है. इससे गन्ने के प्रति क्विंटल की कीमत में इजाफा हो गया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को चालू पेराई मौसम के लिए गन्ने की कीमत 14 रुपये बढ़ाकर 386 रुपये प्रति क्विंटल करने की घोषणा की. यह अभी 372 रुपये प्रति क्विंटल थी. 

इसका ऐलान खट्टर ने सोशल मीडिया पर भी किया है. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि गन्ने की कीमतों में इजाफा होने से किसानों को इसका सीधा लाभ मिलेगा.

सीएम मनोहर लाल ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘मेरे गन्ना उत्पादक किसान भाइयों के लिए, मैं आज हरियाणा में गन्ने की प्रति क्विंटल दर 372 रुपये से बढ़ाकर 386 रुपये करने की घोषणा करता हूं. हमारे किसानों के लिए बहुत खुशी की बात है कि यह देश में गन्ने का सबसे ऊंची दर होगी.’’ पड़ोसी राज्य पंजाब में गन्ने की कीमत 380 रुपये प्रति क्विंटल है. 

सीएम ने यह भी घोषणा की कि अगले साल यह दर बढ़ाकर 400 रुपये प्रति क्विंटल कर दी जाएगी. 386 रुपये प्रति क्विंटल की नई कीमत चालू पेराई सत्र से लागू होगी.