Delhi Weather Update : दिल्ली वासियों को नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, IMD ने जारी किया लू का अलर्ट

पूरे देश में भीषण गर्मी से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में लोकसभा चुनावों में गर्मी के कारण वोट डालने जाने के लिए एक बार सोच रहे हैं।
 

Delhi Weather Update : पूरे देश में भीषण गर्मी से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में लोकसभा चुनावों में गर्मी के कारण वोट डालने जाने के लिए एक बार सोच रहे हैं। इस बीच अब 25 मई को दिल्ली की 7 सीटों पर वोटिंग होगी।

अब जहां भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 25 मई को दिल्ली के अलर्ट जारी करते हुए कहा कि चुनाव वाले दिन गंभीर गर्मी की स्थिति बनी रहेगी, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रीय राजधानी के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.


एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष और निजी भारतीय मौसम पूर्वानुमानक महेश पलावत ने बताया, 'हमारी चेतावनियों से संकेत मिलता है कि तापमान उच्च लू स्तर तक पहुंचने की संभावना है, लेकिन मतदान महत्वपूर्ण है, और आपात स्थिति को रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं.' उन्होंने कहा कि मतदान के दिन शनिवार को तापमान कम से कम 45 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, 'हवा की दिशा कुछ समय के लिए बदलकर पूर्वी हो गई है, हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, जिससे अलग-अलग जगहों पर आंधी आ सकती है. लेकिन ह्यूमिडिटी 30% है, इसलिए नमी नहीं है. यह लगभग सूख चुका है.'

लू के लिए तैयार रहें दिल्लीवासी
पलावत ने बताया कि मतदान का दिन ड्राई और गर्म रहेगा. आसमान साफ रहेगा और तेज गति वाली हवाएं चलेंगी. उन्होंने दिल्लीवासियों से उस दिन लू की स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है.