Chandigarh Traffic Challan: चंडीगढ़ में यातायात नियम तोड़ना पड़ा महंगा, 6000 चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस संस्पेंड 

चंडीगढ़ की ट्रैफिक पुलिस नियमों को लेकर काफी ज्यादा सख्त है। यहां ट्रैफिक नियम सख्ती से फॉलो किए और करवाए जाते हैं। 
 

Chandigarh Traffic Police: चंडीगढ़ की ट्रैफिक पुलिस नियमों को लेकर काफी ज्यादा सख्त है। यहां ट्रैफिक नियम सख्ती से फॉलो किए और करवाए जाते हैं। यहां नियमों की अनदेखी करना वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन जाता है। इसी बीच शहर में नियमों का पालन न करने वालों पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए 6000 चालकों के लाइसेंस सस्पेंड किए है। 

अगर आंकड़ों को देखा जाए तो पिछले 4 साल में सबसे अधिक चालान केवल विदआउट हेलमेट के हुए हैं। इसके बाद ओवरस्पीड के चालान की संख्या सबसे ज्यादा है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 4 सालों में करीब 6000 वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने पर ड्राइविंग लाइंसेंस सस्पेंड हुए हैं।

वहीं पुलिस के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो साल 2021  और साल 2022 में सबसे अधिक वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस रजिस्ट्रिंग लाइंसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) की ओर से सस्पेंड किए गए हैं। हालांकि अगर साल 2023-24 की बात करें तो लाइसेंस सस्पेंड के आंकडों में काफी कमी आई है। वर्ष 2024 में एक जनवरी से जून महीने तक करीब 292 वाहन चालकों के नियम तोड़ने पर लाइसेंस सस्पेंड किए गए है। साथ ही चालान कटने का जुर्माना भी  भुगतना पड़ा।