Bank Holiday:  गुरुवार को इन 18 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा ले बैंक के सारे काम 

  हर साल वैशाख के महीने की पूर्णिमा तिथि को बुद्ध पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है। इस बार बुद्ध पूर्णिमा 23 मई यानि गुरुवार  को मनाई जाएगी। जिसके चलते कई शहरों में बैंक बंद रहने वाले है। अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम करवाना है तो उसे जल्द निपटा लें।  
 

Bank Holiday:  हर साल वैशाख के महीने की पूर्णिमा तिथि को बुद्ध पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है। इस बार बुद्ध पूर्णिमा 23 मई यानि गुरुवार  को मनाई जाएगी। जिसके चलते कई शहरों में बैंक बंद रहने वाले है। अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम करवाना है तो उसे जल्द निपटा लें।  

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों की सुविधा के लिए पहले ही बैंक हॉलिडे की लिस्ट को जारी कर देता है। RBI अनुसार अगरतला, आइजोल, बेलापुर, भोपाल, चंडीगढ़, देहरादून, ईटानगर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची, शिमला और श्रीनगर में बैंक गुरुवार को बंद रहेंगे। वहीं 25 मई को महीने का चौथे शनिवार है, इसके चलते देश भर में बैंक बंद रहेंगे और अगले दिन रविवार की छुट्टी होगी। ऐसे में आपके पास काम निपटाने के लिए बुधवार और शुक्रवार यानी  22 और 24 मई का दिन बचा है। 

बता दें कि बैंकों के लिए सभी राज्यों में छुट्टियों की लिस्ट एक जैसी नहीं होती है। भारतीय रिजर्व बैंक  के मुताबिक, सभी राज्यों की छुट्टियों की लिस्ट अलग होती है। RBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर इन छुट्टियों की पूरी लिस्ट दी होती है, जिसमें राज्यों के हिसाब से अलग त्योहारों छुट्टियों का पूरा ब्यौरा दिया होता है।