Ambala News: अंबाला वासियों के लिए खुशखबरी, नारायणगढ़ में बनेगा आधुनिक बस स्टैंड

हरियाणा के परिवहन और महिला और बाल विकास राज्यमंत्री असीम गोयल ने नारायणगढ़ ने बस स्टैंड का दौरा किया।
 

Ambala News: हरियाणा के परिवहन और महिला और बाल विकास राज्यमंत्री असीम गोयल ने नारायणगढ़ ने बस स्टैंड का दौरा किया। साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि नारायमगढ़ का बस स्टैंड नया बनाया जाएगा। ये बस स्टैंड बहुत आधुनिक होगा। 

इस बाबत मंत्री असीम गोयल ने परिवहन विभाग के जीएम अश्वनी डोगरा और पीडब्ल्यूडी विभाग एक एसडीओ दिनेश कुमारा को निर्देश दिए। वर्तमान में नारायणगढ़ का बस स्टैंड 6 काउंटर का है। यह बस स्टैंड 1988 में बना था। इसका एरिया करीब 10 एकड़ है। इसमें से करीब 5 एकड़ में बस स्टैंड और 5 एकड़ में करीब वर्कशॉप है।

वहीं, मंत्री ने लोगों की मांग पर अंबाला शहर से रात्रि आठ बजे नारायणगढ़ के लिए बस सेवा शुरू करने, नारायणगढ़ से चंडीगढ़ और शहजादपुर से चंडीगढ़, यमुनानगर के लिए बस सेवा शुरू करने, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन सुरेंद्र राणा के अनुरोध पर नारायणगढ़ से शकरपुरा बस को जौली तक चलाने के जीएम को निर्देश दिए।

मंत्री गोयल ने कहा कि बस स्टैंड नारायणगढ़ को गिराकर यहां पर 12 काउंटर का नया बस स्टैंड बनाने से संबंधित सभी जरूरी औपचारिकताएं और रिपोर्ट जल्द तैयार कर ली जाए। उन्होंने कहा कि अगस्त माह में मुख्यमंत्री नायब सिंह से इसका शिलान्यास कराया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस स्टैंड दो मंजिला हो।

बस स्टैंड पर बने शौचालयों का निरीक्षण
मंत्री असीम गोयल ने जीएम रोडवेज को निर्देश दिए कि बस स्टैंड का वातारण साफ-सुथरा हो और सौंदर्यीकरण का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। जिससे की यहां आने वाले लोगों को एक स्वच्छ वातावरण मिल सके। वहीं, उन्होंने बस स्टैंड पर शौचालयों का निरीक्षण किया और जीएम को निर्देश दिए कि शौचालयों की प्रतिदिन सही प्रकार से साफ-सफाई करवाई जाए।

 यात्रियों के बैठने के लिए बनाए गए वेटिंग एरिया और लोगों के वाहनों की पार्किंग क्षेत्र का भी जायजा लिया। मंत्री ने हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के अंतर्गत बस स्टैंड पर बनवाने आए हैप्पी कार्ड के लाभार्थियों से बातचीत भी की। इसके साथ ही शहजादपुर बस स्टैंड पर नए शौचालयों का निर्माण करवाने के निर्देश दिए।