अग्रिपथ जैसी योजना सांसदों और विधायकों की पेंशन पर हो लागू, अभय सिंह चौटाला का बड़ा बयान

 

अग्रिपथ योजना आत्मघाती साबित हो रही है: अभय सिंह चौटाला

देश का वित्तीय भार खत्म करना है तो बजाय अग्रिपथ जैसी योजना लागू करने के भाजपा सरकार को सभी लोकसभा एवं राज्यसभा सांसदों और विधायकों की पेंशन समेत मंत्रियों के भारी भरकम भत्ते और सुविधाएं जिन पर अरबों रूपए खर्च किए जाते हैं वो सब खत्म कर देने चाहिए

जिस बात की आशंका थी वो अब देश के युवाओं द्वारा आत्महत्या और धरना-प्रदर्शन के रूप में धरातल पर दिखाई देने लगी है

अग्रिपथ योजना लागू होने से आहत होकर गांव लिजवाना के सचिन नामक युवक द्वारा आत्महत्या करना बेहद दुखदाई

अग्रिपथ योजना के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर भाजपा सरकार द्वारा लाठीचार्ज किया जाना बेहद कायरतापूर्ण कदम है

अगर जल्द ही भाजपा सरकार ने अग्रिपथ योजना को खत्म नहीं किया तो पूरे देश में युवाओं का आंदोलन विकराल रूपधारण कर लेगा

चंडीगढ़, 16 जून: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अग्रिपथ योजना लागू करने पर कहा कि जिस बात की आशंका थी वो अब देश के युवाओं द्वारा आत्महत्या और धरना-प्रदर्शन के रूप में धरातल पर दिखाई देने लगी है। यह बेहद दुखदाई है कि जींद जिला के गांव लिजवाना के सचिन नामक युवक ने अग्रिपथ योजना लागू होने से आहत होकर आत्महत्या कर ली। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अग्रिपथ योजना आत्मघाती साबित हो रही है। पलवल, रेवाड़ी और हिसार जिला में अग्रिपथ योजना के खिलाफ गुस्साए युवाओं ने धरने और प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। अग्रिपथ योजना के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर भाजपा सरकार द्वारा लाठीचार्ज किया जाना बेहद कायरतापूर्ण कदम है। भाजपा सरकार की युवाओं के प्रति नकारात्मक सोच का परिणाम यह है कि अग्रिपथ योजना के खिलाफ युवाओं द्वारा बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा समेत पूरे देश में धरने-प्रदर्शन किए जा रहे हैं।
देश का वित्तीय भार खत्म करना है तो बजाय अग्रिपथ जैसी योजना लागू करने के भाजपा सरकार को सभी लोकसभा एवं राज्यसभा सांसदों और विधायकों की पेंशन समेत मंत्रियों के भारी भरकम भत्ते और सुविधाएं जिन पर अरबों रूपए खर्च किए जाते हैं वो सब खत्म कर देने चाहिए।
सेना के रिटायर्ड अफसरों ने भी अग्रिपथ योजना को सदियों से चली आ रही सेना की मजबूत और सुदृढ़ कार्यप्रणाली को खत्म करने वाली योजना और देश की सुरक्षा को खतरा बताया है।
पिछले तीन सालों से सेना में नियमित भर्ती बंद होने और अग्रिपथ योजना लागू होने के कारण आज प्रदेश के लाखों युवा ऐसे मोड़ पर आकर खड़े हो गए हैं जहां उनके लिए आगे कुआं और पीछे खाई है। पहले तीन कृषि कानून थोप कर और अब अग्रिपथ जैसी खतरनाक योजना लागू कर भाजपा सरकार लगातार जनभावनाओं के विरूद्ध फैसले ले रही है जिस कारण आज पूरे देश में अराजकता का माहौल बन गया है। अगर जल्द ही भाजपा सरकार ने अग्रिपथ योजना को खत्म नहीं किया तो पूरे देश में युवाओं का आंदोलन विकराल रूप धारण कर लेगा। केंद्र सरकार से अपील करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि अग्रिपथ जैसी घातक योजना को तुरंत वापिस लिया जाए और सेना में नियमित भर्ती शुरू की जाए।