Haryana News: हरियाणा के सिरसा में बनाए गए 978 पोलिंग बूथ, जानिए लोकसभा चुनाव को लेकर कैसी है तैयारियां 

हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 10 सीटों पर कल यानि 25 मई को मतदान होना है।
 

Haryana Loksabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 10 सीटों पर कल यानि 25 मई को मतदान होना है। इसी बीच सिरसा लोकसभा सीट पर होने वाले चुनावों को लेकर आज पोलिंग पार्टियों को विशेष प्रशिक्षण देने के लिए रवाना किया गया है। 

शाम 4 बजे तक सभी बूथों पर ईवीएम व वीवीपैट मशीनें स्थापित कर दी जाएंगी। वहीं सिरसा में मतदान के लिए 978 पोलिंग बूथ बनाए गए।  इसी के साथ सभी बूथों के आस-पास धारा 144 लगा दी गई है और बूथों पर होने वाली वोटिंग प्रक्रिया की निगरानी के लिए CCTV कैमरे भी स्थापित किए गए हैं। इनका कंट्रोल रूम लघु सचिवालय में बनाया गया है। 


वहीं हरियाणा में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है। ऐसे में गर्मी के कारण मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पानी व ओआरएस घोल भी बूथों पर उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के लिए मेडिकल टीमें भी तैनात की जा रही हैं। 

जानकारी के मुताबिक 25 मई सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू होगी। मतदान के लिए पिंक बूथ भी स्थापित किए गए हैं। वहीं इस पर एडीसी विवेक भारती ने बताया कि मतदान को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ईवीएम व वीवीपैट मशीने तथा अन्य चुनाव सामग्री बूथों के लिए रवाना कर दी गई है। सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स व अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है।