PM Kisan: कब जारी होगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त? यहां चेक करें स्टेटस

 

PM Kisan Yojana 14th Installment date: देश के किसानों को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना की 14वीं किस्त का इंतजार है। केंद्र सरकार ने 13वीं किस्त इसी सील 27 फरवरी को जारी किया था।

इस योजना के तहत साल में तीन बार किसानों के खाते में सीधे 2-2 हजार रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। मिल रही जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय कृषि मंत्रालय के द्वारा जून और जुलाई के बीच में यह राशि जारी की जा सकती है। किसानों को इससे पहले अपने खाते का e-KYC की प्रक्रिया पूरी कर लेनी चाहिए।

किसान आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर पीएम किसान निधि की स्थिति की जांच कर सकते हैं।  साथ ही ई-केवाईसी की प्रक्रिया को भी समय सीमा पर पूरा कर लेना चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जल्द ही पीएम किसान लाभार्थी सूची गावों के हिसाब से जारी कर दिया जाएगा। जिन किसानों ने इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है वे अपना नाम और अपनी पीएम किसान योजना 2023 किश्त की स्थिति ऑनलाइन देख सकते हैं।

14वीं किस्त सूची को समय-समय पर अपडेट किया जाएगा। इसमें कई नए लाभार्थियों को जोड़ा जा गया है। कुछ लोगों के नाम हटा दिए गए हैं।

पीएम किसान योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या हेल्पलाइन नंबर 155261/1800115526 (टोल फ्री) पर कॉल कर सकते हैं।