PG Courses : पीजी कोर्सेज में दाखिला के लिए होने वाली परीक्षा की बढ़ी आवेदन तिथि, इस दिन से होगी परीक्षा आयोजित, जानिए पूरी डिटेल्स 
 

पीजी कोर्सेज में दाखिला लेने वालों के लिए खुशखबरी है।
 

PG Courses :  पीजी कोर्सेज में दाखिला लेने वालों के लिए खुशखबरी है। अब इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पीजी कोर्सेज के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा, पोस्ट ग्रेजुएशन एडमिशन टेस्ट PGAT 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। इसके लिए तिथि आगे बढ़ा दी गई है। 

 विश्वविद्यालय में एमए, एमएससी, एमकॉम समेत अन्य पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए PGAT-2023 का आयोजन किया जा रहा है। आपको बता दें की  आवेदन की आखिरी तारीख 16 मई थी।

 जिसे फिलहाल बढ़ाकर 20 मई कर दिया गया है। पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाकर आवेदन जमा करा सकते हैं।

ग्रेजुएशन कोर्सेस में सीयूईटी से होगा एडमिशन

वहीं ग्रेजुएशन कोर्सेस के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, सीयूईटी यूजी के माध्यम से एडमिशन दिया जाएगा।

 इस साल सीयूईटी परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और परीक्षा का आयोजन 21 मई से किया जा रहा है। 

वहीं परीक्षा का रिजल्ट जून के तीसरे सप्ताह में आएगा। इसके बाद विश्वविद्यालय की ओर से काउंसलिंग का शेड्यूल घोषित किया जाएगा।

कितना रहता है कट ऑफ

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पिछले साल बीएड कोर्स के लिए OBC का कट-ऑफ 621 अंक, ईडब्ल्यूएस के लिए 375 और एससी के लिए 101 अंक था। 

वहीं बीकॉम के लिए अनारक्षित वर्ग का कट ऑफ 425.2 और OBC के लिए यह 343 था।

 इसके अलावा बीएएलएलबी कोर्स के लिए 556 से अधिक अंक कट ऑफ था। वहीं ईडब्ल्यूएस के लिए यह 517 था।